in ,

Good Bad Angry

रद्द हो सकता है आईपीएल-11, रद्द करने के लिए पीआईएल दर्ज

पानी की ज्यादा बर्बादी के कारण आईपीएल रद्द करने की मांग की गई है

IPL opening ceremony. (Photo Source: Twitter)
IPL opening ceremony. (Photo Source: Twitter)

7 अप्रैल से आईपीएल सीजन 11 की शुरुआत है. लेकिन उससे कुछ दिन पहले ही एक बड़ी खबर आ गई है. आईपीएल सीजन 11 रद्द करने के लिए पीआईएल दर्ज हो चुका है. जिस पर 28 अप्रैल को सुनवाई होनी है. दुनिया के सबसे लोकप्रिय इस खेल पर ग्रहण लग सकता है. क्योंकि जो खबरें आ रही है उसके मुताबिक पानी की ज्यादा बर्बादी के कारण आईपीएल रद्द करने की मांग की गई है.

क्रिकेट प्रेमियों के लिए इससे बुरी खबर नहीं होगी क्योंकि हर साल होने वाले आईपीएल में लाखों लीटर पानी की बर्बादी होती है. जिसकी वजह से राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से जवाब मांगा है. क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लाखो लीटर पानी बर्बाद किए जाने को लेकर आईपीएल रद्द करने की याचिका दर्ज की गई थी. साथ ही जिन जिन राज्यों में आईपीएल मैच होना है उन राज्यों से भी जवाब मांगा गया है.

BCCI
BCCI. (Photo Source: Twitter)

अलवर के रहने वाले हैदर अली ने आईपीएल के दौरान पानी की बर्बादी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने के साथ-साथ एक याचिका दायर किया है. जिसमें हैदर अली ने मांग की है कि भारत के उन 9 राज्यों को टूर्नामेंट कराने से रोका जाए जहां आईपीएल होना है. आईपीएल के दौरान 60 मैच होने हैं और उन 9 राज्यों के स्टेडियम में पानी की बर्बादी होगी क्योंकि खेलने के लिए पिच बनाने में पानी की जरूरत होती है.

वही अधिवक्ता ब्राह्मण सिंह और रोहित विदुहि ने इस याचिका के जरिये कहा है कि कई बार आईपीएल में पानी का व्यापक रूप से दुरुपयोग किया गया है. जबकि देश का ज्यादातर हिस्सा पानी की संकट झेल रहा है. वही अब जस्टिस जावेद रहीम की की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, जल संसाधन मंत्रालय और उन 9 राज्यों को नोटिस जारी किया है जहां आईपीएल मैच होने हैं. और सभी को एनजीटी ने दो हफ्तों के अंदर जवाब देने को कहा है. वही इस मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होनी है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Yuvraj Singh (Photo Source: Twitter)

मोहम्मद शमी और हसीन जहां के विवाद पर आया युवराज सिंह का बयान

Rohit Sharma

निदाहस ट्राफी के पांचवे मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य