इस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Mumbai Indians
Hardik Pandya of Mumbai Indians celebrates fall of a wicket. (Photo: IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में मुंबई इंडियंस की हार का सिलसिला लगातार चल रहा है और उसे अपने इस सीजन के तीसरे मैच में भी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 7 विकेट से घर पर ही हार का सामना करना पड़ा और जिस तरह से टीम ने पहले 2 मैच आखिर के ओवर में जाकर हारे थे उसी तरह से इस मैच में भी उसे हार का सामना करना पड़ा.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसके बाद मुंबई की टीम ने सभी को चौकते हुए इस मैच में एविन लुईस के साथ ओपनिंग करने के लिए सूर्य कुमार यादव को भेज दिया और इन दोनों टीम को जिस तरह की शुरुआत दी उसके बाद ऐसा लगा कि मुंबई की टीम इस मैच में 200 से अधिक का स्कोर बना देगी लेकिन जैसे ही ओपनिंग बल्लेबाज पवेलियन लौटे मुंबई की पूरी बल्लेबाज़ी चरमरा गयीं और मध्यक्रम इस अच्छी शुरुआत का लाभ नहीं उठा सका और टीम अपने 20 ओवर में सिर्फ 194 रन ही बना सकी.

इसके बाद जैसे ही दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने पानी पारी की शुरुआत की तो उन्होंने काफी सम्भलकर खेलते हुए इस मैच में रन बनाने शुरू किया और इस मैच में दिल्ली की तरफ से खेल रहे जेशन रॉय ने गौतम गंभीर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की जिसके बाद गंभीर आउट हो गयें लेकिन रॉय ने एक छोर को संभाले रखा और टीम को अंत में इस सीजन की पहली जीत दिलाकर वापस लौटे.

इस तरह की हार से निराशा होती है

इस मैच में हार मिलने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि “तीसरे मैच में भी इस तरह की हार मिलने के बाद काफी निराशा हुयीं है. हमने आज एक अच्छा स्कोर बनाया था और हमें अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत थी जिसमे हमें धीमी गेंदों का अच्छे से प्रयोग करने की जरूरत थी लेकिन जेशन रॉय को इसका पूरा श्रेय जाना चाहिए उन्होंने जिस तरह से इस मैच में हमारे खिलाफ बल्लेबाज़ी की .”

“हमें इस मैच में अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन हम इस बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे आखिर के ओवर में हमें अपनी फील्डिंग में सुधार करने की जरुरत है. जिस तरह से इस मैच में कैच हमने छोड़े है उससे भी काफी नुकसान हुआ है. हमारे पास अच्छे खिलाड़ी है और हम वापसी करने में सक्षम है. इस तरह हम हमेशा मैच नहीं हार सकते है क्योंकि सभी जानते है इस तरह के हालात में जीतना कितना मुश्किल होता है हमें इसके लिए बैठकर विचार करना होगा कि किस तरह से हम अच्छा कर सकते है.हमने पिछले 3 मैच में अच्छा खेला है और मुझे आशा है कि हम अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ेंगे और अगले मैच में आरसीबी के खिलाफ बेहतर क्रिकेट खेलेंगे.”