चेन्नई सुपर किंग्स अब चेन्नई की जगह इस नयें मैदान में खेलेगी अपने सभी घरेलू मैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स अब चेन्नई की जगह इस नयें मैदान में खेलेगी अपने सभी घरेलू मैच

MS Dhoni
MS Dhoni makes a comeback in CSK. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन को अभी शुरू हुए 1 हफ्ते का समय भी नहीं पूरा हुआ था कि विवाद सामने आ गया और इस बार विवाद आईपीएल में 2 साल के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ आया है जिसमे अभी टीम ने अपना पहला घरेलू मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ 10 अप्रैल को खेला ही था कि टीम को अब अगले अपने सारे आईपीएल मैच किसी दूसरे मैदान में खेलने के बारे में निर्णय लेना पड़ा.

इस मैदान में होंगे मैच

चेन्नई सुपर किंग्स अब अपने सभी मैच पुणे के मैदान में खेलेगी जिसके बारे में आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने खुलासा किया. चेपक की जगह अब बाकी बचे चेन्नई के 7 घरेलू मैच पुणे में खेले जायेंगे इस खबर के बारे में क्रिकबज्ज ने उनका बयान जारी करते हुए खुलासा किया. राजीव शुक्ला ने इस पर कहा कि “हम चेन्नई में अब कोई भी मैच नहीं कराएँगे और इस बारे में अंतिम निर्णय के बारे में आपको जल्द ही बता दिया जाएगा जिसमे पुणे के मैदान में मैच हो सकते है.”

कावेरी विवाद के कारण ऐसा करना पड़ा

इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स के मैच चेन्नई में ना कराने के पीछे का कारण इस समय वहां पर चल रहे कावेरी विवाद है जिसकी वजह से आईपीएल मैच के दौरान काफी लोगों ने वहां पर मैच नहीं कराने के लिए अपील की थी, जिसके बाद केकेआर के मैच के दौरान जो फैन्स इस मैच को देखने के लिए आ रहे थे उनके साथ भी काफी बुरा व्यवहार किया गया और इसी वजह से आगे मैच में ऐसी किसी भी स्थिति का सामना ना करना पड़े उसके लिए अब चेन्नई सुपर किंग्स अपने अगले सभी घरेलू मैच पुणे के मैदान में खेलेगी. इसी मैदान में आईपीएल के प्लेऑफ के मैच भी खेले जायेंगे.