in , , , ,

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 46वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

एलेक्स हेल्स अभी क्रिकेट की दुनिया में सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों में से एक है

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 की नंबर वन टीम सनराइजर्स हैदराबाद अभी तक 11 में से 9 मैच पर जीत दर्ज की है जिसके साथ इन्हें 18 पॉइंट मिले हैं और अभी तक सीजन 11 की नंबर वन टीम होने का कब्जा जमा चुकी है. सनराइजर्स हैदराबाद का पिछला मुकाबला हवाई चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुआ जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 रनों से हराकर जीत दर्ज किया.

वही इस सीजन का 46वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है और चेन्नई की टीम पहले से ही अपने फॉर्म में है. पुणे के मुंबई क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 46वां मुकाबला खेला जाना है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकता है.

सलामी  बल्लेबाज: (एलेक्स हेल्स और  शिखर धवन)

एलेक्स हेल्स अभी क्रिकेट की दुनिया में सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों में से एक है और इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि सनराइजर्स ने उन्हें डेविड वार्नर के लिए एक तरह के प्रतिस्थापन के रूप में माना. इस प्रकार, वह सभ्य रहा है, लेकिन वे अपने बल्ले से एक बड़ा स्कोर की उम्मीद कर रहे हैं, जो निश्चित रूप से उस फॉर्म पर. 45 रन का हिस्सा रहा हैै.

पिछले कुछ खेलों में बड़ा विफल होने के बाद शिखर धवन काफी परेशान थे. लेकिन दिल्ली के दक्षिणपश्चिम में डीडी के खिलाफ एक बहुत जरूरी बड़ा स्कोर दर्ज किया जिसे टूर्नामेंट के अंत से पहले एक बड़े रेकॉर्ड के रूप में माना जाएगा.

मध्य क्रम: (केन विलिम्सन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी)

केन विलिम्सन इस बल्लेबाजी लाइनअप का खंभा रहे है और वह इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन-स्कोरर हैं. वह स्थिति के आधार पर गियर बदल सकता है और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक अमूल्य सील्ड क्लेम रही है. श्रीवत्स गोस्वामी को सिर्फ एक और खेल मिल रहा है. जिसमें रिद्धिमान साहा की फिटनेस अभी भी चिंता का विषय है कि वह निराश नही रहे है एसआरएच की टीम आसान बनाता है.

मनीष पांडे इस सीजन में सनराइजर्स लाइनअप में कुछ निराशाजनक पहलुओं में से एक रहे हैं वह अपने सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे हैं, लेकिन उनकी कक्षा पर शक नहीं किया जा सकता हैब वह मैदान पर उत्कृष्ट रहे हैं और पहले ही कुछ शानदार कैच ले चुके हैं। लेकिन वह निश्चित रूप से एक बड़ा दस्तक दे रहा है और वे चाहते हैं कि वह प्लेऑफ में अच्छा आ जाए.

ऑल राउंडर: (शाकिब अल अहसन और युशूफ पठान)

यूसुफ पठान ने इस सत्र में अपना फॉर्म फिर से खोज लिया और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक साबित हुए है. बहुत से लोग क्रिस गेल को टीम में शामिल होने के लिए चिंतित नहीं थे और फिनिशर के रूप में ऐसे अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते हमेशा किसी भी पक्ष के लिए एक प्लस प्वाइंट होता है. यूसुफ ने भी मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और इसे चारों ओर डाइविंग देखा जा सकता है.

यह शायद शाकिब अल हसन के लिए सबसे अच्छा आईपीएल सीजन है और एसआरएच के लिए उनका योगदान असाधारण रहा है. वह हमेशा कठिन ओवरों को गेंदबाजी करते हैं और अक्सर विलियम्सन के सामानों को वितरित करने से ज्यादा नहीं। वह अपने आईपीएल करियर में पहली बार इस सीजन में हर खेल खेल सकते हैं.

गेंदबाजी: (राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल)

इस सीज़न में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी के हाथ है  सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में गेंदबाजी के तरीके को फिर से परिभाषित किया है. राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी से खिलाड़ी के पसीने छूटते है. और ऐसे बल्लेबाज टीम में जान की तरह होते है.

भुवनेश्वर कुमार बहुत जल्द दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक की गिनती में आ गए है. और कुछ खेलों को याद करने के बावजूद, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ एक उत्कृष्ट आखिरी ओवर में गेंदबाजी की. सिद्धार्थ कौल ने इस सीजन में अपने प्रदर्शन के पीछे भारतीय सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाई है और वह अपना अच्छा फॉर्म जारी रखने के इच्छुक होंगे.

Virat Kohli

विराट कोहली की दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शानदार पारी के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Mumbai Indians

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47वें मैच में मुंबई इंडियंस इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है