in , , ,

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 36वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

36 वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरास्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team after the win over Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 का 36 वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरास्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है. इस सीजन की 3 मैच जीतने वाली सबसे कमजोर टीम दिल्ली और 6 मैच जीत चुकी टीम हैदराबाद के बीच इस रोमांचक मुकाबले पर सबकी निगाहें होगी. दिल्ली के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर बने है जिसके बाद टीम में कुछ परिवर्तन भी आया है श्रेयस अय्यर की कप्तानी में मैच भी दिल्ली की टीम जीत चुकी है.

दिल्ली की टीम पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था टीम के सलामी और मध्य क्रम के बल्लेबाज भी काफी फॉर्म में दिखे. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद जैसी लगातार मैच जीतने वाली टीम के सामने दिल्ली को कई चुनौतियों का सामना काफी बहादुरी से करना पड़ेगा. उसके बाद ही जीत की उम्मीद नजर आएगी. और इस 11 खिलाड़ियों को हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली उतारेगी.

सलामी बल्लेबाज: (जेशन रॉय और पृथ्वी शॉ) 

पृथ्वी शॉ को टीम में मौका देना टीम के लिए फायदेमंद साबित हुआ है और यही वजह है कि उन्हें इस मैच में शुरूवात करने दिया जाएगा. क्योंकि की पृथ्वी शॉ अब तक 4 मैच में 140 रन बटोर चुके है. पृथ्वी मौके की नजाकत को देखते हुए बल्लेबाजी में जान ले आते है और यही वजह है कि पृथ्वी की जरूरत टीम को है.

दूसरे नंबर पर पृथ्वी के साथ साझेदारी करने के लिए जेशन रॉय को उतारा जाएगा. क्योंकि कॉलिन मुनरो पिछले कुछ मैच में शुरुवात ठीक नही की वही पिछला मैच राजस्थान के साथ था जसमे मुनरो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए लेकिन जेशन पर टीम को उम्मीद लगाना होगा क्योंकि उन्होंने इस सीजन में एक मैच में 90 का आंकड़ा भी पार किया है. और संकट की इस घड़ी में जेशन पर दांव लगाना ठीक होगा.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल) 

टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर इस सीजन में जबरदस्त फ्रॉम में है. उन्होंने अपनी टीम के लिए अपना लोहा मनवाया है. तीसरे नंबर टीम को मजबूती देते है. और पिछले मैच की बात की जाए तो राजस्थान के खिलाफ शानदार पारी खेली और एक बड़ा स्कोर टीम के लिए खड़ा किया. श्रेयस ने 35 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया था.

श्रेयस का साथ ऋषभ पंत ने भी बखूबी दिया जिसकी वजह टीम मैच जीत सकी. ऋषभ पंत तो राजस्थान के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और महज 29 गेंद पर 69 रनो की धमाकेदार पारी खेली. इसमे 5 छक्के और 7 चौके जड़ा. अब हैदराबाद के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए इन दोनों को इसी तरह बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी.  लेकिन ग्लेन मैक्सवेल को अपने परफॉर्मेंस में सुधार करने की जरूरत होगी क्योंकि बल्लेबाजी में वह ज्यादा करामात नहीं दिखा सके हैं गेंदबाजी में भले ही वो विकेट लेने में सफल हुए है. मगर मध्य क्रम में हैदराबाद के खिलाफ उन्हें अच्छा खेलना होगा.

ऑल राउंडर: (विजय शंकर)

ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर हैदराबाद के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं विजय शंकर भी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं पिछले मैच में विजय शंकर ने 6 गेंद पर 17 रन जड़कर पवेलियन लौट गए लेकिन उससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विजय ने अच्छी पारी खेली थी चेन्नई के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की गेंद पर विजय शंकर ने 5 शानदार छक्के भी लगाए थे.

गेंदबाज: ( शाहबाज नदीम, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और लियम प्लंकेट) 

दिल्ली की गेंदबाजी पर नजर डाले तो दिल्ली के गेंदबाज कई मैचों में पीटते नजर आए चेन्नई सुपरकिंग्स ने तो इनके गेंदबाजों को जमकर धुलाई की थी वही पिछले मैच की बात करे तो आवेश खान और लियम प्लंकेट ने सलामी बल्लेबाजो को रन बनाने का मौका दिया लेकिन एक भी विकेट नही लिए है.

शाहबाज नदीम को एक ओवर फेकने का मौका मिला और वो भी 13 रन दे दिए. मगर ट्रेंट बोल्ट अमित मिश्रा ने विकेट जरूर झटके है. सबसे अच्छी गेंदबाजी ट्रेंट बोल्ट ने की इन्होंने 3 ओवर में 26 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट संजू सैमसन और बेन स्टोक्स के लिए है. लेकिन हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजों को अपनी स्थिति में सुधार लाने की जरूरत होगी तभी जाकर सनराइजर्स हैदराबाद को इस अहम मुकाबले में पटकनी दे सकते है.

Chris Gayle

मुंबई इंडियंस के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के बाद फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Nitish Rana with his girlfriend. (Photo Source: Instagram)

नितीश राणा और उनकी गर्लफ्रेंड साची मारवाह जिनकी कहानी शुरू हुयीं थी कुछ इस तरह से