in , ,

Good

आईपीएल इतिहास के वो मैच जिनके आखिरी ओवर में 6 रन मारकर टीमों ने मैच को जीता

2009 के आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स का मुकाबला डेकन चार्जर्स के साथ था जिसमे आखिरी ओवर में डेकन चार्जर्स को 21 रन बनाने थे

Rohit Sharma (Photo: Twitter)
Rohit Sharma (Photo: Twitter)

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन 7 अप्रैल से मुंबई में शुरू होगा जिसके लिए अभी से सभी आठ टीम अपनी तैयारियों में जुट गयीं है और इसी लिए हम भी आपको आज ऐसे आईपीएल मैच के बारे बताने जा आरहे है जिनका अंत बल्लेबाज ने छक्के के साथ किया था.

वैसे तो टी20 क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल अधिक माना जाता है लेकिन इसमें गेंदबाज भी बड़ी भूमिका निभाते है और आईपीएल ने टी20 क्रिकेट को काफी बड़ा बना दिया और इसी कारण भारत जैसे देश में आईपीएल को इतना प्यार भी मिलता है और दुनियां भर के बेहतरीन खिलाड़ी इस लीग में खेलने के लिए बेताब रहते है. और इससम जब पूरा देश इस लीग के 11 वें सीजन की तैयारीं कर रहा है तो हम भी आपको आखिरी गेंद पर छक्के के साथ खत्म होने मैच के बारे में बताने जा रहे है.

1. रोहित शर्मा (डेकन चार्जर्स बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स, 2009)

Rohit Sharma (Photo: Twitter)
Rohit Sharma (Photo: Twitter)

2009 के आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स का मुकाबला डेकन चार्जर्स के साथ था जिसमे आखिरी ओवर में डेकन चार्जर्स को 21 रन बनाने थे और कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से गेंदबाजी करने के लिए बांग्लादेश के मशरफे बिन मुर्तजा आयें जिन्होंने अपने ओवर की शुरुआत नो बॉल के साथ की जिसे रोहित ने बाउंड्री मरकर चार रन ले लिए और इसके बाद कुछ सिंगल उस ओवर में लिए. इसके बाद मशरफे ने 5 वीं गेंद फुल टॉस डाल दी और इस पर रोहित ने छक्का मार दिया जिसके बाद आखिरी गेंद पर 1 रन चाहिए था लेकिन रोहित ने इस गेंद पर भी 6 रन मारकर अपनी टीम को इस रोमांचक मैच में जीत दिला दी.

yuzvendra chahal with captain virat kohli

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह बने आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 खिलाड़ी

Virat Kohli and Ajinkya Rahane (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत बाद भी नहीं खुश है मोहिंदर अमरनाथ