in , , ,

मैं अभी सन्यास नहीं लेने जा रहा हूँ – हरभजन सिंह

हरभजन सिंह आईपीएल 11 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा है और वह एक नया

Harbhajan Singh. (Photo Source: Facebook)
Harbhajan Singh. (Photo Source: Facebook)

एक समय था जब भारतीय क्रिकेट टीम में स्पिन जोड़ी हरभजन सिंह और अनिल कुंबले ने विरोधी टीमों की नाक में दम करके रखा हुआ था. हरभजन सिंह अब भारतीय टीम का मौजूदा समय में हिस्सा नहीं है लेकिन उन्हें हमेशा एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में ही देखा जायेगा.

हरभजन सिंह आईपीएल 11 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा है और वह एक नया रिकॉर्ड बनाने के काफी करीब खड़े हुए जिसमें यदि चेन्नई आज फाइनल मैच जीत लेगी तो वह आईपीएल में ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन जायेंगे जिनके नाम पर 4 आईपीएल ट्राफी दर्ज़ होगी.अम्बाती रायडू भी इसी लिस्ट में शामिल हो जायेंगे वहीँ यदि सनराइजर्स ट्राफी जीतती है तो युसूफ पठान भी यही रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज़ करवा लेंगे.

यदि बात करी जाएँ हरभजन सिंह के सन्यास लेने की योजना के बारे में तो उन्होंने अभी ऐसा कोई भी विचार नहीं है क्योंकि वह अभी और खेलना चाहते है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गंभीर और युवराज भी इस कारण से खेल रहे क्योंकि वह अपने फैन्स के लिए खेलना चाहते है. मैं अभी सन्यास नहीं लेने जा रहा हूँ और अपने फैन्स के लिए खेलना चाहता हूँ.

एबी के सन्यास से झटका लगा

महेंद्र सिंह धौनी जिन्हें क्रिकेट जगत में महान कप्तानो में गिना जाता है उन्होंने हर समय खुद को साबित करके इस मुकाम को पाया है. जिस वजह से उन्होंने अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए टीम में अपनी जगह को पक्का कर लिया है. साथ ही उन्होंने अपनी बात में यह भी कहा कि जो लोग हमारी टीम को उम्रदराज बताते है उन्हें भी अब जवाब मिल चुका होगा.

“धौनी ने आईपीएल में खुद को साबित करके अपने आलोचकों को जवाब दे दिया है. जिसके साथ उन्होंने विश्वकप के लिए भी जगह को पक्का कर लिया है. जिसने भी यह सवाल खड़े किये थे कि चेन्नई उम्रदराज खिलाड़ियों की टीम है उन्हें हमारे फाइनल में पहुँचने के बाद जवाब मिल चुका होगा.”

एबी डीविलियर्स के अचानक सन्यास लेने से पूरा क्रिकेट जगत हिल कर रह गया था जिसमें हरभजन को भी उनका यह निर्णय सुनकर झटका लगा था क्योंकि वह अपने करियर के सबसे शानदार पड़ाव पर रिटायर हुयें. “एबी का सन्यास लेना हम सभी के लिए झटका था क्योंकि वह काफी शानदार खेल रहे थे अभी भी अपने करियर में.”

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धौनी ने पिछले मैच में हरभजन सिंह को एक भी ओवर ना देने पर दिया शानदार जवाब

Rashid Khan

राशिद खान ने भारतीय नागरिकता को लेकर पहली बार बोला इस मामले में