आईपीएल 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 12 वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के ये 11 धुरंधर उतर सकते है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 12 वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के ये 11 धुरंधर उतर सकते है

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of a wicket. (Photo: IANS)

आईपीएल के इस सीजन में बल्लेबाजी के साथ उड़ान शुरू करने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को  टीम को जिताने के लिए जो जरूरत रन जमा करने थे उसमे असफल रहे और अंत में पंजाब को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने झुका दिया. जो उनके प्रशंसकों के लिए यह बहुत निराशाजनक रहा था कि उनकी टीम बहुत करीब आने के बाद नीचे आ गई लेकिन उनका गेंदबाजी काफी शानदार था.

वही आज का पंजाब के लिए एक बड़ी चुनौती है क्योंकि आज उनका मुकाबला दूसरे किंग चेन्नई सुपर किंग्स से होना हैं. चेन्नई अपने पहले दो मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब रहा और यह अंतिम दो रोमांचकारी खिलाड़ियों का हिस्सा था. वही आज किंग्स इलेवन पंजाब अपने इन 11 खिलाड़ियो को मैदान में उतारने जा रही है. चेन्नई जैसी मजबूत टीम को हरा सके.

सलामी बल्लेबाजों: (केएल राहुल और मयंक अग्रवाल) 

केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक अच्छी शुरूआत की लेकिन इस पर मजबूती बनाने में असफल रहे. जिस तरह से छह ओवरों में रन बनाकर मुकाबला दिख रहा है और पहले बल्लेबाज़ी में अपने टीम में केएल राहुल आज के मैच में स्कोर बढ़ाने का पूरा प्रयास करेंगे.

मयंक अग्रवाल ने पहले दो मैचों में छोटे-छोटे जगहों पर कुछ सुंदर शॉट्स खेले हैं. लेकिन उन्हें लंबे समय तक वहां रहने और भारतीय चयनकर्ताओं के दरवाजे में जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी है. उनका घरेलू फॉर्म उत्कृष्ट रहा है और यहां एक अच्छा प्रदर्शन उनके लिए अद्भुत काम कर सकता है.

मध्य क्रम: (एरन फिंच, युवराज सिंह और करुण नायर) 

एरन फिंच ने शुक्रवार को अपनी पहली गेंद से आउट किया लेकिन ये खिलाड़ी गेंद का एक शानदार स्ट्राइकर है. ये कई बड़े-बड़े बल्लेबाजोंं की जगह भी ले सकते हैं जो टीम के लिए बहुत ही सही साबित हो सकती है. युवराज सिंह अब तक अपने पर्फॉर्मेंस से ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे हैं उन्हें आज के मसाज में शानदार पारी खेलने की जरूरत है.

करुण नायर ने शानदार घरेलू सीजन में गेम खेले हैं. टेस्ट में तीन शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय करुण नायर की क्षमता से किसी को संदेह नहीं है. लेकिन 5 नंबर पर शायद खेल की अपनी शैली के लिए बहुत कम स्थिति हो सकती है.

ऑल राउंडर: (मार्कस स्टोइनिस, अक्ष पटेल और रविचंद्रन अश्विन) 

रविचंद्रन अश्विन के बल्ले से शानदार शॉट्स निकलते है और ये निश्चित रूप से टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में उत्तीर्ण होते हैं. इन्हें शुरू में गेंद के साथ कुछ रनों के लिए लिया गया था और ये दृढ़ता से वापस आ गए. दबाव उनके पास सही है क्योंकि वह अपने पूर्व सहयोगियों के खिलाफ सामना करने के लिए तैयार हैं.

मार्कस स्टोनिस ने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा इस मौसम का प्रदर्शन नहीं किया है. उन्होंने पिछले दो मैचों में सिर्फ एक रन की पारी खेली और अगर वह केवल एक फिनिशर के रूप में रहे तो डेविड मिलर शायद एक बेहतर विकल्प है. फिर भी उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी मिला है और बाएं हाथ के स्पिनर अक्ष पटेल अच्छे फॉर्म में है जो आरसीबी के खिलाफ बहुत अच्छा खेले है.

गेंदबाज: (एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा और मुजीब जदरान) 

एंड्रयू टाई दोनों खेल में कुछ खास परफॉर्मेंस करते नही नजर आए. जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें बहुत सारा पैसा मुहैया कराया था इसका मतलब है कि उन्हें उम्मीद था कि वे शुरुआती ओवरों में अच्छी तरह से कर पाएंगे. यह देखना दिलचस्प होगा कि आज वो अपनी ही कसौटी पर खड़ा उतर पाते है या नही.

मोहित शर्मा दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ डेयर ओवरों में उत्कृष्ट थे. उन्हें पहले कुछ ओवरों में थोड़ा सा अपने को समायोजित करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि गेंदबाजी के आंकड़े बहुत खराब न दिखाई दें. मुजीब जदरान को पिछले मैच में आड़ू के साथ बड़ा विकेट विराट कोहली के रूप में मिला और उसे कुछ और गेमों के लिए ग्यारहवें मैच में बहुत आत्मविश्वास और स्थान देना चाहिए.