किंग्स इलेवन पंजाब 44वें मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

किंग्स इलेवन पंजाब 44वें मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of Ajinkya Rahane’s wicket. (Photo by IANS)

किंग्स इलेवन पंजाब जैसी मजबूत टीम का मुकाबला शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से इंदौर के होलकर स्टेडियम में होना है जहा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 10 में से 6 मैच जीतकर 12 पॉइंट बनाने के साथ-साथ इस सीजन में तीसरे पायदान पर खड़ी है जबकी कोलकाता नाइट राइडर्स पांचवे नंबर पर है और उनका पॉइंट टेबल भी ठीक-ठाक है. मगर किंग्स इलेवन पंजाब पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स से हार गई  जो कोलकाता की टीम के लिए एक शुभ संकेत है. वही कोलकाता नाइट राइडर्स को इस टीम में जीत हासिल करने की बहुत जरूरत है मगर पंजाब अपने फॉर्म में है किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कुछ बदलाव के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.

सालमी बल्लेवाज: (क्रिस गेल और केएल राहुल)

पिछले कुछ खेलों में जमैका का महान खिलाड़ी थोड़ा शांत हो गया है क्रिस गेल की की धमाकेदार पारी एकदम से शांत नजर आ रही है क्योंकि पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रिस गेल ने 1 रन का खाता खोलकर पवेलियन लौट गए जो टीम के लिए बहुत बड़ी क्षति का साबित हुई लेकिन इस महान खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है.

वही युवा खिलाड़ी के एल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बहुत ही लकी साबित हुए हैं क्योंकि केएल राहुल धमाकेदार परफॉर्मेंस दे रहे हैं और रनों का पहाड़ खड़ा करते नजर आ रहे हैं क्योंकि पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केएल राहुल ने शानदार 70 गेंदों पर नाबाद 95 रनों की पारी खेली जो टीम को मैच में खड़ा किये रहा.

मध्य क्रम: (करुण नायर, अक्षदीप नाथ और मनोज तिवारी)

रविचंद्रन अश्विन ने 4 सफल बल्लेबाजों से पहले पिछले खेलों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की. लेकिन उनके लिए ये सही साबित नही हुआ. इसलिए करुण नायर सभी संभावनाओं में नंबर 3 स्थान ले सकते है उन्होंने पहले से ही कुछ अच्छे रन अपने खाते में डाले है. और जब वह ऑर्डर बल्लेबाजी करते हैं तो वे सबसे अच्छे हैं.

अक्षदीप नाथ के पास एक शानदार घरेलू सीजन है जो प्लेयिंग 11 के लिए एक रोमांचक युवा प्रतिभा है जो खुद को क्रिकेट में सबसे बड़े चरण में साबित करने की कोशिश कर रहा है. और पिछले गेम में इसे गिनने में नाकाम रहने के बावजूद उसे एक और गेम मिल सकता है. मनोज तिवारी एक और खिलाड़ी है जिसका मध्य क्रम में उपयोग करना  टीम के लिए  सही साबित हो रहा है.

ऑल राउंडर: (मार्क्स स्टोइनिस, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन)

किंग्स इलेवन पंजाब को मार्कस स्टोइनीस, एक्सर पटेल और रविचंद्रन अश्विन तीन प्रतिभाशाली ऑलराउंडर्स से धनी हो गए है. खेल के सभी आयामों में काफी अच्छे से योगदान कर सकते हैं. लेकिन उनका फॉर्म प्रबंधन के लिए एक प्रमुख चिंता रहा है और यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने परफॉर्म में सुधार कब लाए.

बल्लेबाजी क्रम में अश्विन के आगे बढ़ने से आखिरी गेम में मार्कस स्टोइनिस को शीर्ष क्रम खिलाड़ी बनाया जो कि ज्यादातर मौकों पर उपयोगी नहीं होगा. अक्षर और अश्विन का मुख्य योगदान गेंद के साथ आता है और उम्मीद है कि अपने प्रशंसकों के लिए वे कोशिश करेंगे और खुद के बीच 8 अच्छे ओवर करे.

गेंदबाज: (एंड्रयू टाई, अंकित राजपूत और मुजीब उर जदरान)

एंड्रयू टाई पहले कुछ खेलों में महंगे साबित हुए थे. लेकिन धीरे-धीरे इस सीज़न में स्ट्राइक गेंदबाज बन गए हैं. वह बैंगनी टोपी के दावेदारों में से एक है. जो बताता है कि वह अपनी गेंदबाजी इकाई के लिए कितना महत्वपूर्ण है. मुजीब जदरान इस सीज़न में बिल्कुल अच्छे रहे हैं.

अंकित राजपूत आखिरी गेम में मोहित शर्मा को अपना स्थान खोने के लिए दुर्भाग्यपूर्ण था. लेकिन वह अपनी जगह फिर से कमा सकता है। मोहित के पास एक जबर्दस्त खेल था और केवल तीन ओवरों में गेंदबाजी की जिसने अपने शामिल होने के पीछे उद्देश्य नहीं दिया. राजपूत अपनी गति और चालाकी के साथ प्रभावशाली रहे हैं. जो कप्तान को उन्हें ग्यारहवीं में वापस लाने के लिए मजबूर कर सकता है.