in , , ,

मुंबई इंडियंस इन 11 खिलाड़ियों के साथ आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने उतरेगी

जहाँ चेन्नई सुपर किंग्स के पास एक मजबूत और अनुभवी टीम मौजूद है तो वहीँ

MS Dhoni & Rohit Sharma IPL
MS Dhoni & Rohit Sharma IPL. (Photo Source: Twitter)

इस समय पूरे देश में हर तरफ इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की धमक देखी जा सकती है और जब सीजन का पहला ही मैच इतना धमाकेदार होने वाला हो तो फैन्स के बीच में और अधिक रोमांच देखने को मिलेगा. इस बार पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जायेगा. जहाँ मुंबई इंडियंस इस ट्राफी की वर्तमान चैम्पियन है तो वहीँ चेन्नई सुपर किंग्स भी आईपीएल के पहले मैच अपनी धमक को एक बार फिर से दिखाना चाहेगी.

जहाँ चेन्नई सुपर किंग्स के पास एक मजबूत और अनुभवी टीम मौजूद है तो वहीँ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को भी काम नहीं आंकना चाहिए क्योंकिं उनके पास टीम में ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो किसी मैच विनर से काम नहीं है. हम आपको मुंबई इंडियंस के पहले मैच में अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है.

ओपनिंग – (एविन लुईस, इशान किशन)

मुंबई इंडियंस टीम के लिए इस आईपीएल सीजन में एक नईं ओपनिंग जोड़ी के साथ खेलने उतरेंगे जिसमे उनके लिए इस सीजन वेस्टइंडीज के ओपनिंग बल्लेबाज एविन लुईस ओपनिंग करेंगे जो इस फॉर्मेट में काफी शानदार खेल दिखाते है साथ ही टी-20 फॉर्मेट में उनके भारत के खिलाफ कुछ शतक भी है.

वहीँ लुईस के साथ देने के लिए युवा विकेटकीपर ईशान किशन आयेंगे जिनका इस बार घरेलू सत्र काफी शानदार बीता है पिछले सीजन में उन्होंने गुजरात लायंस के खेला था जिसमे कई बार ओपनिंग करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत देने का काम किया था. लुईस जो पहली बार आईपीएल के इस सीजन में खेल रहे है वहीँ किशन का पिछला सीजन काफी अच्छा बीता था.

मध्यक्रम (रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्य कुमार यादव )

मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम जिसमे कप्तान रोहित शर्मा मौजूद है उनके उपर टीम का काफी दारोमदार रहने वाला है क्योंकि टीम में वहीँ बल्लेबाजों में सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ी है और उनका पिच पर खड़े रहना बेहद जरुरी यदि मुंबई को इस मैच में अच्छा करना है तो और इस समय रोहित का फॉर्म भी काफी शानदार चल रहा है.

पिछले सीजन तक कोलकाता नाईट राइडर्स टीम का हिस्सा रहने वाले सूर्य कुमार यादव इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे और उन्होंने पिछले सीजन केकेआर टीम के लिए कुछ उपयोगी पारियां निचले क्रम में खेली थी साथ ही वह एक काफी अच्छे फिल्डर भी है.

आलराउंडर (क्रुणाल पंड्या, कायरान पोलार्ड, हार्दिक पंड्या)

मुंबई इंडियंस के पास पंड्या भाई की जोड़ी मौजूद है जो उनके लिए किसी मैच विनर से काम भूमिका नहीं निभाते है. जहाँ हार्दिक को टीम ने पहले ही रिटेन किया था वहीँ क्रुणाल के लिए टीम ने आरटीएम का प्रयोग किया था. क्रुणाल टीम के लिए स्पिन गेंदबाज़ी की भूमिका भी निभाएंगे साथ ही बल्लेबाज़ी से भी वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित होते है. इसके अलावा कायरान पोलार्ड के रूप में टीम के पास इस फॉर्मेट का एक बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ी मौजूद है और 2010 से वह इस टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में रहे है.

गेंदबाज (पैट कमिंस, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, राहुल चहर)

यदि इस सीजन मुंबई इंडियंस टीम की गेंदबाज़ी की बारात करी जाएँ तो उनके पास काफी सारे विकल्प मौजूद है स्पिन और तेज़ गेंदबाजों के रूप में. पैट कमिंस जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुयीं टेस्ट सीरिज के दौरान शानदार गेंदबाज़ी करी थी उनके साथ बांग्लादेशी गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान होंगे वहीँ जसप्रीत बूमराह और राहुल चहर के रूप में टीम के पास भारतीय तेज़ गेंदबाज़ का अच्छा विकल्प मौजूद होगा.

                  मुंबई इंडियंस की चेन्नई सुपर किंग्स के खोलाफ़ पहले मैच में संभावित अंतिम 11

Mumbai Indians predicted XI
Mumbai Indians predicted XI

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

साइंटिफिक ज्योतिषी ने बताया कि कौन सी टीम इस आईपीएल सीजन को जीतेगी

Kevin Pietersen. (Photo Source: Twitter)

दिशा पटानी ने किया ट्विट और केविन पीटरसन ने उन्हें जवाब देने में नहीं लगायीं देर