in , , ,

आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच ऐसा रहेगा मौसम का हाल

दोनों ही टीम इस पहले मैच में जीतने की पूरी कोशिश करेंगी ताकि

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

पूरे विश्वभर में मौजूद क्रिकेट फैन्स के लिए आज से ये कहना गलत नहीं होगा कि उनके लिए अगले 2 महीने तक त्यौहार शुरू होने वाला क्योंकि आज रात 8 बजे से आईपीएल का 11 वां सीजन मुंबई में शुरू होगा जिसमे पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला जाएगा. वानखेड़े मैदान में खेला जाने वाले इस पहले मैच में मौसम का क्या हाल रहने वाला है इस पर भी कुछ निर्भर करेगा.

दोनों ही टीम इस पहले मैच में जीतने की पूरी कोशिश करेंगी ताकि टूर्नामेंट के शुरुआत से लय को पकड़ा जा सके क्योंकिं ये काफू लम्बा टूर्नामेंट होता है और किसी भी टीम के लिए शुरू से जीतना बेहद जरुरु होता है. मुंबई की टीम को आकंड़ों के हिसाब से चेन्नई से थोडा अधिक मजबूत माना जा सकता है. इन दोनों ही टीमों के बीच में आखिरी मैच 2015 के फ़ाइनल में खेला गया था जिसमे मुंबई की टीम ने शानदार जीत को दर्ज़ किया था.

नमी करेगी सभी को परेशान

यदि बात की जाएँ मुंबई के मौसम की तो आईपीएल के पहले मैच में मौसम पूरी तरह से साफ रहने वाला है और तापमान भी लगभग 30 डिग्री के आसपास रहेगा. इस मैच में बारिश होने के किसी भी प्रकार के कोई चांस नहीं है और फैन्स को इस पहले मैच में काफी मजा भी आने वाला है.

मैच के दौरान नमी खिलाड़ियों को परेशान जरुर कर सकती है क्योंकिं नमी का प्रतिशत लगभग 61% के आसपास रहेगा और जैसे – जैसे मैच आगे बढेगा उस तरह से नमी भी बढती जायेगी जो लाब्घ्भ्ग 70 प्रतिशत के आसपास रहने वाली है.

इस नमी से भारतीय खिलाड़ियों को बहुत अधिक तकलीफ नहीं होने वाली क्योंकि भारतीय खिलाड़ी इस तरह के मौसम से आदि है वहीँ विदेशी खिलाड़ियों के लिए जरुर कुछ समस्या होने वाली है.

पूरा निर्णय – इस पहले मैच को आप आराम से बैठकर देखे क्योंकि बारिश की वजह से इस मैच में किसी भी तरह कि कोई भी खलल नहीं पड़ने वाला है.

यहाँ पर देखिये मैच के दौरान मौसम का पूरा हाल

(Photo Source: Accuweather)

(Photo Source: Accuweather)

Stephen Fleming. (Photo Source: Twitter)

स्टीफन फ्लेमिंग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले टीम कॉम्बिनेशन पर दिया बड़ा बयान

Tamannaah Bhatia. (Photo Source: Twitter)

टॉप बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा आईपीएल सबसे अच्छा टूर्नामेंट है जिसमे मैं परफॉर्म करने जा रही हूँ