राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 15 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 15 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Sanju Samson of Rajasthan Royals in action. (Photo by IANS)
Sanju Samson of Rajasthan Royals in action. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन में अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने अगले 2 मैच में शानदार वापसी करते हुए पहले दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने घर पर उसके बाद आरसीबी को उसके घर पर हराने का काम किया अब टीम का अगला मुकाबला कल कोलकाता नाईट राइडर्स से अपने घर पर है.

दूसरी तरफ कोलकाता नाईट राइडर्स जिसने अभी तक इस आईपीएल सीजन में 4 मैच खेलकर 2 में जीत और 2 में हार का सामना किया है. केकेआर ने अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ काफी बड़ी जीत दर्ज करके इस सीजन लगातार 2 हार के सिलसिले को खत्म किया था.

पिच और हालात

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होने वाले इस मैच में पिच बल्लेबाजों के मुफीद होगी क्योंकिं इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हुए मैच में भी इस पिच पर गेंदबाजों के लिए अधिक कुछ भी नहीं दिखा था और बल्लेबाजों को यहाँ रन बनाना काफी आसान लग रहा था क्योंकिं गेंद अच्छी गति के साथ बल्ले पर आती है जिससे शॉट खेलना काफी आसान हो जाता है.

दोनों ही टीमों के पास काफी अच्छे बल्लेबाज शामिल है जिन्हें शॉट खेलना पसंद है वह इस पिच पर बल्लेबाज़ी का आनंद ले सकेंगे और यह मैच बड़े स्कोर का साबित हो सकता है लेकिन जो भी टीम इस मैच में टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करना चाहेगी क्योंकिं ओस का असर दूसरी पारी में दिख सकता है जिससे बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को लाभ हो सकता है.

दोनों टीम :

राजस्थान रॉयल्स

अनुमानित बदलाव – हेनरिक क्लासें और जोफ्रा आर्चर को डी आर्शी शोर्ट की जगह पर शामिल किया जाएगा

डी आर्शी शोर्ट का अभी तक उनका पहला आईपीएल सीजन कोई ख़ास नहीं बीता है पहले 2 मैच में रन आउट हो गयें बिना अधिक कुछ किये उसके बाद चिनास्वामी स्टेडियम में भी वह आरसीबी के खिलाफ मैच में कुछ ख़ास नहीं कर सके और इसी कारण केकेआर के खिलाफ उनकी जगह खतरे में दिख रही है.

हेनरिक क्लासें को उनकी जगह पर शामिल किया जा सकता है जो काफी अच्छे हिटर का काम कर सकते है और वह जॉस बटलर से विकेटकीपिंग का रोल ले सकते है साथ ही मध्यक्रम में टीम के पास एक और विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद होगा जो अपने दम पर मैच जिता सकता है वहीँ रहाणे के साथ इस मैच में बल्लेबाज़ी कि शुरुआत करने के लिए राहुल त्रिपाठी को भेजा जा सकता है.

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैच में एक और बदलाव कर सकती है और वह गेंदबाज़ी में जिसमें टीम बेन लौफ्लिन की जगह पर वेस्टइंडीज के आलराउंडर खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर को शामिल कर सकते है जो अब पूरी तरह से फिट हो चुके है और खेलने के लिए तैयार है.

संभावित अंतिम 11 – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर, हेनरिक क्लासें (विकेटकीपर), धवल कुलकर्णी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट.

कोलकाता नाईट राइडर्स – कोई बदलाव नहीं

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव करने की कोई भी जरूरत नहीं दिख रही है, क्योंकिं टीम ने जो जरुरी बदलाव पिछले मैच में करने थे वह कर लिए है और उनहोंने शुभमन गिल को अपनी टीम में शामिल करके जहाँ बल्लेबाज़ी को और मजबूत कर लिया तो वहीँ टॉम क्यूरन के आ जाने से टीम में तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण और भी मजबूत हो गया है.

शिवम मावी ने भी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और उन्होंने 145 की गति से गेंदबाज़ी करके सभी को काफी प्रभावित भी किया था और केकेआर टीम के पास एक ऐसा गेंदबाज मौजूद है टीम में जो अपनी गति से बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकता है.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, टॉम क्यूरन, शिवम मावी, पियूष चावला,कुलदीप यादव.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), आंद्रे रसेल (कोलकाता नाईट राइडर्स)

आमने – सामने

मैच – 15, राजस्थान रॉयल्स ने जीते – 7,  कोलकाता नाईट राइडर्स ने जीते – 6, टाई – 2

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम राजस्थान रॉयल्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो