in , , , ,

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल के 24 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर का इस सीजन अभी तक कुछ अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करके अब अपने अगले पड़ाव बेंगलौर में पहुँच चुके है जहाँ पर उनका मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी आरसीबी से इस आईपीएल सीजन के 24 वें मैच में होगा. इस मैच में भारतीय टीम के दो बड़े सुपरस्टार की भिडंत देखने को मिलेगी जिस कारण ये इस आईपीएल सीजन का सबसे बड़ा मैच होगा ये कहना गलत नहीं है.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर का इस सीजन अभी तक कुछ अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है और इस समय वह पॉइंट्स टेबल पर काफी नीचे है एक तरफ जहाँ चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 मैच में से 4 में जीत हासिल की है और पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है और उनकी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद काफी अधिक है लेकिन इस समय टूर्नामेंट जिस स्थिति में वहां से कई बार काफी बड़े बदलाव देखने को मिले है.

पिच और हालात

एम चिनास्वामी स्टेडियम की पिच इस आईपीएल सीजन में काफी बेहतर है पिछले सीजन से लेकिन अभी भी यह पिच बिल्कुल वैसी नहीं है जैसी चिन्नास्वामी की पिच हुआ करती थी क्योंकिं बॉल अभी भी थोड़ा रूककर बल्ले पर आ रही है जिस कारण स्ट्रोक खेलने में थोडा सवाधानी रखने की जरूरत पड़ रही है लेकिन जब इस पर दूसरी पारी का खेल शुरू होता है तो ओस के कारण गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आने लगती है और बल्लेबाजों के लिए काफी आसानी होती है और इस कारण 175 से 180 का स्कोर इस पिच पर काफी आसानी से बनाया जा सकता है.

दोनों टीम

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

Virat Kohli
Virat Kohli of RCB plays a shot. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोरी एंडरसन की जगह पर कॉलिन डी ग्रेंडहोम टीम में शामिल होंगे.

कोरी एंडरसन ने ने अभी तक इस आईपीएल सीजन में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए किसी भी तरह से प्रभावित नहीं किया है. कोरी के उपर ना तो बल्लेबाज के तौर पर और ना ही गेंदबाज़ के तौर पर भरोसा किया जा सकता है और इस कारण उन्हें अब टीम से निकाला जाना तय है और उनकी जगह पर कॉलिन डी ग्रेंडहोम को टीम में शामिल किया जाएगा.

आरसीबी की टीम ने मनन वोहरा को पिछले मैच में ओपनिंग के लिए आजमाया था लेकिन 24 साल का ये युवा बल्लेबाज किसी भी तरह से अपनी और ये भी बात तय है कि उन्हें इस मैच में खेलने का मौका मिलेगा क्योंकिं विराट कोहली का उनके उपर पूरी तरह से विश्वास है.

संभावित अंतिम 11 –  क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), मनन वोहरा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, मंदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, क्रिस वोक्स, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

चेन्नई सुपर किंग्स

(Photo Source: Twitter)
(Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – फाफ डू प्लेसी की जगह डेविड विली को टीम में शामिल किया जायेगा

डेविड विली का टी-20 क्रिकेट में स्किल फाफ डू प्लेसी से कही अच्छा है भले ही विली ने फाफ के काफी समय बाद अपने क्रिकेट करियर को शुरू किया है. विली क्रिकेट के इस फॉर्मेट के सबसे घटक ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक है और साथ ही बाएं हाथ के अच्छे स्विंग तेज़ गेंदबाज़ है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए वह बल्ले और गेंद दोनों से काफी उपयोगी साबित हो सकते है और इस बात की पूरी सम्भावना है कि उन्हें इस मैच में खेलने का मौका मिल सकता है.

संभावित अंतिम 11 – डेविड विली, शेन वाट्सन, सुरेश रैना,अम्बाती रायडू,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवीन्द्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर,दीपक चाहर.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

विराट कोहली (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर), सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

आमने – सामने

मैच – 20, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 7, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 12, नतीजा नहीं निकला – 1

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

Rohit Sharma

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने अपनी टीम को लेकर दे दिया ये बड़ा बयान

Chinnaswamy

आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच के दौरान आज मौसम का रहने वाला है कुछ ऐसा हाल