दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में आज आईपीएल के 26 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में आज आईपीएल के 26 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Kolkata Knight Riders team. (Photo Source: Twitter)
Kolkata Knight Riders team. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अभी तक किसी बुरे सपने से अधिक नहीं साबित हो रहा है क्योंकिं पहले तो टीम ने इस सीजन में अपने शुरू के 6 मैच में से सिर्फ 1 में जीत हासिल की और उसके बाद अब बीच सीजन में गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी को भी छोड़ दिया जिसके बाद श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया गया है, जिनके पास कप्तानी करने का अधिक अनुभव नहीं है.

वहीँ दूसरी तरफ कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए भी ये सीजन अभी तक काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है जिसमें उन्होंने अपने 6 मैच में से 3 में जीत दर्ज की है और 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. केकेआर के पास इस सीजन में काफी अच्छी टीम है और उनका संतुलन भी शानदार दिख रहा है जिस वजह से टीम प्लेऑफ में अपनी जगह को बना सकती है. इस सीजन ये दोनों ही टीम दूसरी बार भिड रही है, जिसमें पहली बार 10 दिन पहले ईडन गार्डन्स के मैदान में इन दोनों की भिडंत में कोलकाता नाईट राइडर्स ने उस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से बड़ी हार दी थी.

पिच और हालात

फिरोज शाह कोटला मैदान में खेला गया आखिरी मैच की पिच बेहद धीमी थी. इस पिच पर गेंद को बिल्कुल भी गति नहीं मिल पा रही थी यदि गेंदबाज कोई बहुत बड़ी गलती अपने गेंद को फेंकते समय ना कर दे और इस कारण दोनों ही परियों में बाउंड्री मारने में काफी मेहनत करनी पड़ रही थी.

इस पिच पर वही बल्लेबाज खेल सकते है जो थोडा सम्भलकर खेलते है और इसके अब्द ही वह कुछ रन बना सकते है. कोटला के इस धीमे विकेट को देखकर किसी को भी बहुत अचम्भा नहीं हुआ क्योंकिं इस मैदान का विकेट हमेशा से ही इसी तरह से खेलता हुआ आया है और इस कारण यहाँ पर 155 से अधिक का स्कोर काफी मुश्किल से बनता है.

दोनों टीम :

दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team celebrates fall of a wicket. (Photo: IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई भी बदलाव नहीं

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में काफी सारे बदलाव टीम में कर लिए थे और सारे बदलाव टीम के लिए काम किये जिसमें आवेश खान और लियम प्लंकेट ने काफी तेज़ी के साथ गेंदबाजी की थी इसके अलावा पर्थ्वी शॉ भी बल्लेबाज़ी के समय अच्छे लग रहे थे.

इसके अलावा स्पिनर अमित मिश्रा जिन्हें पिछले मैच में शाहबाज नदीम की जगह पर खिलाया गया था उन्होंने भी काफी शानदार गेंदबाजी की थी भले ही उन्हें इस मैच में कोई भी विकेट हासिल ना हुआ हो और इस बात की काफी कम संभावना है कि इन चार खिलाड़ियों को इस मैच में टीम से बाहर किया जा सकता है.

संभावित अंतिम 11 – गौतम गंभीर, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर),पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, डेन क्रिश्चियन, राहुल तेवतिया, अमित मिश्रा , आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लंकेट.

कोलकाता नाईट राइडर्स

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

शिवम मावी ने ईडन गार्डन्स के मैदान में अपने पहले स्पेल में काफी रन दे दिए थे और इस दौरान कुछ शॉट बल्ले का किनारा लेकर चले गयें थे तो कुछ में बल्लेबाज ने अच्छी गेंद को मारा था और इस कारण मावी का गेंदबाज़ी फिगर काफी खराब हो गया था लेकी ऐसा नही है कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जायें क्योंकिं केकेआर टीम को उनके उपर काफी विश्वास है.

शुभमन गिल का बल्लेबाज़ी क्रम अभी भी निचले क्रम में दिया हुआ है क्योंकि वह शुभमन को नम्बर 4 पर फिट नहीं कर पा रहे है और इसी करा उन्हें शुभम को नंबर 6 या 7 पर खिलाना पड़ रहा है लेकिन यदि इस खिलाड़ी को थोडा उपर खिलाया जाता है तो वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते है.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, टॉम क्यूरन, शिवम मावी, पियूष चावला,कुलदीप यादव.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

लियम प्लंकेट (दिल्ली डेयरडेविल्स), दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाईट राइडर्स)

आमने – सामने

मैच – 20, सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते – 7, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते – 13

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो