आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)
Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

पिछले सारे हार को भुलाकर मुंबई इंडियंस का सामना बेंगलुरु जैसे टीम के के साथ होना है पिछले मैच में हैदराबाद और मुंबई के बीच हुए मैच में जहां पर हैदराबाद ने मुंबई को 87 रन पर आउट कर दिया था. वही इस हार को भुलाकर कर मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में जबरदस्त पराजित किया था. वही देखना है कि क्या वह बेंगलुरू के सामने इसी तरह का प्रदर्शन दोबारा दिखाते हैं.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (सूर्यकुमार यादव और एविन लुईस) 

सूर्यकुमार यादव पिछले मैच में उन्होंने चेन्नई के खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 34 गेंद में 44 रन बनाए बेंगलुरु के सामने यह चुनौती है कि सूर्यकुमार कुमार यादव को किस प्रकार से रोकते हैं. सूर्यकुमार यादव का बल्ला जिस प्रकार से हर मैच में बोल रहा है उस तरह से उनको रोकना बहुत ही मुश्किल है.

एविन लुईस 7 मैच में खेल कर इन्होंने अभी तक 194 रन बनाए हैं. वही पिछले मैच की बात करे शानदार 44 रन की पारी खेली थी. वही इनका अगला सामना बेंगलुरु की टीम से होना है. अगर इसी तरह की बल्लेबाजी बेंगलुरु के सामने फिर करते हैं तो हैदराबाद बेंगलुरु की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (इशान किशन, रोहित शर्मा और जे पी डुमिनी) 

इशान किशन हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 3 गेंद में सिर्फ 0 रन बनाए थे वहीं पिछले के मैच में राजस्थान के खिलाफ नजर दौड़ाएं तो पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 42 गेंद पर 58 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए थे लेकिन फिर भी इशान किशन कॉफी फ्लाफ साबित हो रहे है.

रोहित शर्मा ने जिस तरह से पिछले मैच में बल्लेबाजी की है बेंगलुरु की नींद उड़ गई होंगी. 35 गेंदों पर शानदार 55 रन की पारी खेल जिस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों से मैच रोहित शर्मा लेकर आए बेंगलुरु के लिए मुसीबत बन सकते हैं सबसे पहले कप्तान कोहली को रोहित शर्मा को आउट करने के लिए प्लान तैयार करना होगा.

जे पी डुमिनी अभी तक इस IPL उन्हे एक मैच खेलने का मौका मिला है लेकिन वह बैटिंग करने का मौका नहीं मिला है जे पी डुमिनी जिस तरह से शॉट लगाते हैं अच्छे-अच्छे बॉलर भी उन से डरते हैं अब यह देखना है बेंगलुरु के सामने किस तरह का अपना प्रदर्शन करते हैं.

ऑल राउंडर (कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या और बेन कटिंग) 

कुणाल पांड्या अभी तक 7 मैच खेलते हुए उन्होंने 113 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने 8 सफलताएं भी अर्जित की हैं अब बेंगलुरु की गेंदबाजी के सामने किस प्रकार से वह बल्लेबाजी करते हैं यह देखना दिलचस्प होगा.

हार्दिक पांड्या की बात करें तो 6 मैच खेलकर उन्होंने अभी तक 8सफलताएं अर्जित की है वहीं उन्होंने 61 रन भी बनाए हैं अपने हरफनमौला अंदाज के लिए जाने जाने वाले हार्दिक पांड्या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ किस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं यह देखना बहुत ही मजेदार होगा. वही इस IPL में बात करें तो अभी तक उन्होंने 6मैच मे 8 सफलताएं हासिल हासिल की है लेकिन उनका एकॉनमी रेट देखे तो 9 के आस-पास है.

बेन कटिंग की बात करें तो अभी तक 2 मैच में सिर्फ 9 रन बनाए हैं वही उनको गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है देखना है कि मुंबई इंडियंस बेन कटिंग को किस तरह से इस्तेमाल करती है क्योंकि बेन कटिंग एक शानदार बैट्समैन और हीटर के रूप में जाने जाते हैं.

गेंदबाजी: (जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैगलन और मयंक मार्कंडेय) 

जसप्रीत बुमराह पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन देकर 1 सफलता हासिल की थी. जसप्रीत बुमराह हर मैच में जिस तरह की गेंदबाजी करते हैं अब यह देखना है कि जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से किस तरह से बेंगलुरु के बैट्समैनों को परेशान करते हैं.

मयंक मारकंडे पिछले मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे थे मार्कंडेय ने पिछले मैच में 3 ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर 2 सफलताएं अर्जित की थी इस दौरान के बॉलिंग का एकनामी रेट भी में रेट भी 5का था अगर इसी तरह की गेंदबाजी हो आने वाले मैच में करते हैं तो उनकी टीम की जीत की राह आसान हो जाएगी.

मिचेल मैगलेन पिछले मैच में उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 22 रन देकर 2 सफलता हासिल की थी लेकिन थोडे बहुत महंगे साबित हुए थे अब देखना है कि वह आने वाले मैचों में अपने गेंदबाजी पर किस तरह से ध्यान देते हैं