कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में इस सीजन के 33 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में इस सीजन के 33 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

(Photo Source: Twitter)
(Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन में 8 मैच में से 6 जीतकर पॉइंट्स टेबल पर बड़ी ही आसानी के साथ नंबर एक के पायदान पर काबिज है और टीम को प्लेऑफ में पहुँचने के लिए सिर्फ 2 मैच में और जीत हासिल करनी होगी लेकिन ऐसे में चेन्नई की टीम को कोई भी मैच आराम से खेलने की जरुरत नहीं है क्योंकिं कभी – कभी यही टीम के लिए घटक भी साबित हो जाता है.

कोलकाता नाईट राइडर्स ने लगातार चली आ रही हार का सिलसिला पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ तोडा था और उस मैच में शानदार जीत दर्ज की थी. इस मैच में टीम के गेंदबाजों से बल्लेबाजों दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था. चेन्नई के खिलाफ होने वाले आज इस मैच में भी कोलकाता नाईट राइडर्स को अपने होम ग्राउंड पर इसी तरह का प्रदर्शन करने की जरूरत होगी ताकि प्लेऑफ में पहुँचने की दौड़ में टीम बनी रहे.

पिच और हालात

कुछ सालों पहले तक ईडन गार्डन्स की पिच में रन बनाना उतना आसान नहीं होता था और इस कारण बड़ा स्कोर मैच में नहीं बन पाता था लेकिन इसके अब्द इस मैदान की नईं पिच ने पूरा खेल ही बदलकर रख दिया और इसे बल्लेबाज़ी के लिहाज़ से काफी शानदार बना दिया गया जिसमें गेंद अच्छे बाउंस के साथ आती है. इसके साथ ही तेज गेंदबाजों के लिए भी ये पिच काफी अच्छी है और जो भी टीम यहाँ पर रात के समय दूसरी बल्लेबाज़ी करती है तो उसके लिए ओस के कारण बल्लेबाज़ी और भी आसान काम हो जाता है.

दोनों टीम

कोलकाता नाईट राइडर्स

KKR team
KKR team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – नितीश राणा की जगह पर ईशान जग्गी

नितीश राणा जो पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ पीठ में तकलीफ होने के कारण मैच के बीच में बल्लेबाज़ी के दौरान ही मैदान छोड़कर वापस चले गयें थे. उनकी फिटनेस के बारे में अभी तक कोई अच्छी खबर सुनने को नहीं मिली है और इस बात की पूरी उम्मीद है कि राणा इस मैच में नहीं खेल पायेंगे जिस कारण कोलकाता की टीम को उनकी जगह पर ईशान जग्गी को टीम में शामिल करना पड़ेगा.

सुनील नारायण अभी तक सफल होने अधिक विफल हुयें है लेकिन वह जिस तरह से खेलते है तो यह उनके लिए बिल्कुल नामुमकिन है कि लगातार अच्छा प्रदर्शन किया जा सके.पॉवर प्ले के दौरान नारायण को हर गेंद पर शॉट खेलना होता है जो केकेआर की टीम के लिए एक अच्छी बात है क्योंकिं यदि वो जिस दिन चलते है उस दिन केकेआर की जीत लगभग पक्की हो जाती है.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, ईशान जग्गी ,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पियूष चावला,कुलदीप यादव, मिचेल जॉनसन.

चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – फाफ डू प्लेसी की जगह पर डेविड विली

फाफ डू प्लेसी क्रिकेट के लम्बे प्रारूप के एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज है लेकिन टी-20 में वे उतना शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाते है. पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ फाफ ने 100 के स्ट्राइक रेट से रन बनायें थे जब की वहीँ दूसरे छोर पर वाट्सन लगातार आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे.

सुरेश रैना, अम्बाती रायडू जैसे स्ट्रोक प्लेयर टीम में मौजूद होने के कारण फाफ की इस पारी का असर टीम की बल्लेबाजी पर दिखाई नहीं देता है लेकीन ओपनिंग में दोनों बल्लेबाजों को आक्रामक रुख अपनाना होगा जो डेविड विली काफी अच्छी तरह से कर सकते है और इस खिलाड़ी को शामिल करने से टीम के पास तेज़ गेंदबाज़ी में एक और विकल्प मिल जायेगा जो शुरू में गेंद को स्विंग भी करा सकता है.

संभावित अंतिम 11 – शेन वाट्सन, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह , रवीन्द्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, लुंगी एन्गीडी, केएम. आसिफ.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाईट राइडर्स), सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

आमने – सामने

मैच – 17, कोलकाता नाईट राइडर्स ने जीते – 6, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 11

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान