in , , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच 35 वें मैच के दौरान इस तरह के हालात रहने वाले है

चेन्नई सुपर किंग्स जिनका ये आईपीएल सीजन अभी तक काफी शानदार बीता था लेकिन

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर इस सीजन में थोडा वापसी की है लेकिन अभी भी टीम को इस सीजन के प्लेऑफ में पहुँचने के लिए काफी लम्बा सफर तय करना है.अब आरसीबी की टीम को अपने अधिकतर मैच बाहर ही खेलने जिसमें आज उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से पुणे में होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स जिनका ये आईपीएल सीजन अभी तक काफी शानदार बीता था लेकिन टीम को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. अभी भी चेन्नई की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर काफी मजबूती के साथ बनी हुयीं है और टीम को अगले 5 में से सिर्फ 2 मैच और जीतने है प्लेऑफ में अपनी जगह को सुनश्चित करने के लिए.

पिच और हालात

पुणे के मैदान में जब आईपीएल का पिछला सीजन खेला गया था तो यहाँ का पिच काफी धीमा होता था और इस पर रन भी अधिक नहीं बन पाते थे लेकिन ऐसा इस बार खुच भी देखने को नहीं मिला है. अभी तक इस आईपीएल सीजन में पुणे के मैदान में बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छा देखा गया है और इसी कारण हर मैच में कम से कम 150 से अधिक का स्कोर इस सीजन में पुणे के मैदान में देखने को मिला है. आज इस मैच में जहाँ दोनों ही टीमों के पास काफी शानदार बल्लेबाज है तो एक बार फिर से जो भी टीम इस मैच में टॉस जितेंगी वह बाद में बल्लेबाजी करना अधिक बेहतर समझेगी.

दोनों टीमें

चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)
Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

फाफ डू प्लेसी की जगह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम थोडा संदेह से देखि जा सकती है लेकिन पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता के खिलाफ अच्छी बल्लेबाज़ी की थी और चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच में भी शेन वाट्सन के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजेगी और ऐसे में डेविड विली के लिए टीम में एकबार फिर से कोई भी जगह नहीं बचती है.

केएम. आसिफ पिछले 2 मैच से काफी महंगे साबित हो रहे है लेकिन वह काफी अच्छी तेज़ी के साथ बल्लेबाज़ी कर रहे है और वह मौके अपने गेंदबाजी में बना रहे है. दीपक चहर अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए है साथ ही शार्दुल ठाकुर का फॉर्म बेहद खराब चल रहा है इसलिए आसिफ को इस मैच में भी खेलने का मौका मिल जाएगा.

संभावित अंतिम 11 – शेन वाट्सन, फाफ डू प्लेसी, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह , रवीन्द्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, लुंगी एन्गीडी, केएम. आसिफ.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

AB de Villiers
AB de Villiers plays a shot. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – मनन वोहरा और क्विंटन डी कॉक की जगह पर पार्थिव पटेल और एबी डी विलियर्स शामिल होंगे

क्विंटन डी कॉक इस समय दक्षिण अफ्रीका वापस चले गयें है पारवारिक सम्हारों में शामिल होने के लिए जिसका सीधा मतलब वह चेन्नई के खिलाफ होने वाले मैच में टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इस वजह से अंतिम 11 में पार्थिव पटेल को टीम में विकेटकीपर की भूमिका दिया जाना तय है.

एबी डी विलियर्स इस मैच में अब खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो चुके है और वह नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करने के लिए आयेंगे जहाँ पर पिछले मैच में ब्रेंडन मक्कुलम आयें थे लेकिन अब वह पार्थिव के साथ इस मैच में ओपनिंग करने के लिए आयेंगे और डी विलियर्स इस मैच में अपने स्थान पर खेलेंगे. मनन वोहरा को इस कारण से टीम में जगह नहीं मिलेगी भले ही उन्होंने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की हो.

संभावित अंतिम 11 – पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), ब्रेंडन मक्कुलम, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, वाशिंगटन सुंदर,उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स), एबी डी विलियर्स (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर)

आमने – सामने

मैच – 21, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 13, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 7, नतीजा नहीं निकला – 1

मैच का समय

शाम 4 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 35वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकती है

Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आज 36 वें मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात