सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Sunrisers Hyderabad. (Photo by IANS)
Sunrisers Hyderabad. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग में आज जिन 2 टीमों के बीच में भिडंत होने जा रही है उसमें सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के साथ हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है. इस मैच में जहाँ एक तरफ हैदराबाद की टीम इस सीजन में अपने 9 मैच में 7 जीत दर्ज करने के साथ सिर्फ 1 जीत दूर है प्लेऑफ में पहुँचने से वहीं आरसीबी की टीम को अपने बाकी बचे सभी 5 मैच में जीत हासिल करनी होगी यदि उन्हें इस सीजन के लिए प्लेऑफ में जगह बनानी है.

आरसीबी की इस स्थिति में पहले भी आईपीएल में आ चुकी है जब साल 2016 में खेले गयें आईपीएल सीजन में टीम को लगातार मैच जीत करके प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाना था और टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए ऐसा किया था. इस बार भी आरसीबी की टीम से फैन्स को ऐसे ही प्रदर्शन की आशा है.

पिच और हालात

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच में स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद होती है और इस कारण आरसीबी की टीम के लिए एक चिंता का विषय हो सकता है क्योंकिं सनराइजर्स हैदराबाद के पास राशिद खान के रूप में काफी शानदार लेग स्पिनर मौजूद है जो इस पिच पर आरसीबी की टीम के लिए घातक साबित हो सकते है. टी-20 में टीम अक्सर टारगेट का पीछा करना बेहतर समझती है, लेकिन राशिद को ध्यान में रखते हुए आरसीबी की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करना बेहतर समझेगी.

दोनों टीम :

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – मनीष पाण्डेय की जगह पर दीपक हुड्डा

मनीष पाण्डेय इस आईपीएल सीजन में अभी तक कोई प्रभाव नहीं दिखा सके और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उन्हें इस सीजन काफी मौके दे चुकी है पर वह टीम के लिए किसी भी मैच में अच्छी पारी नहीं खेल सके है. अब यदि मनीष को आरसीबी के खिलाफ मैच में टीम से बाहर निकाला जाएगा तो उनकी जगह पर दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है और वह टीम के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी करने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी है.

सम्भावित अंतिम 11 – एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियम्सन (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, भुवनेश्वर कुमार , राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – ब्रेंडन मक्कुलम और मुरुगन अश्विन की जगह पर मोईन अली और मनन वोहरा टीम में शामिल होंगे.

ब्रेंडन मक्कुलम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस सीजन में आरसीबी के लिए एक अच्छी पारी खेली थी लेकिन उसके अलावा ये खिलाड़ी आईपीएल के इस 11 वें सीजन में अपने बल्ले से प्रभाव डालने में बिल्कुल भी कामयाब नहीं हो सके है और आरसीबी की टीम उनकी जगह पर इस मैच में मोईन अली को शामिल कर सकती है जो स्पिन गेंदबाज़ी का विकल्प टीम को देते है.

यदि मक्कुलम को टीम से बाहर निकाले जाने का फैसला लिया जाता है तो ओपनिंग के लिए टीम में मनन वोहरा को शामिल करने का निर्णय भी हो सकता है जो मुरुगन अश्विन की जगह इस टीम में शामिल होंगे.

संभावित अंतिम 11 –  पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मनन वोहरा, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मोईन अली, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद),विराट कोहली (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर)

आमने – सामने

मैच – 10, सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते – 5, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 4, टाई -1 (सनराइजर्स हैदराबाद जीता)

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान