राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब 40वें मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब 40वें मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of Ajinkya Rahane’s wicket. (Photo by IANS)
इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन अब अपने एक नए पड़ाव में आ गया है. और मंगलवार को सीजन का 40 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में होना है. जहा किंग्स इलेवन पंजाब इस सीजन में 9 में से 6 मैच जीत चुकी है और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. वही पंजाब इस सीजन में अब तीसरे नंबर पर अपनी जगह बना चुका है. पंजाब के पॉइंट टेबल को देखे तो 12 पॉइंट्स हासिल की है.
जहाँ किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में  6 विकेट से हराया दिया था लेकिन उससे पहले पंजाब लगातार 2 मैच हार चुकी थी. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पर नजर डाले तो टीम के लगभग सभी खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा खेल रहे है और सलामी बल्लेबाज भी अच्छे फॉर्म में है और गेंदबाजी भी टीम के हिसाब से अच्छी है वही एक बार फिर बिना कोई परिवर्तन के राजस्थान के खिलाफ पंजाब अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (क्रिस गेल, के एल राहुल)

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और के एल राहुल इस सीजन में पंजाब के लिए शानदार बल्लेबाजी की है. दोनों ने इस सीजन में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. दोनों ने मिलकर पंजाब के लिए अच्छा खेल रहे है लेकिन पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ 8 रन ही बना पाए. लेकिन उससे पहले के मैच में मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया था.
वही के एल राहुल की बात करे तो वो जबर्दस्त प्रर्दर्शन करते नजर आ है पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ राहुल ने शुरुवात के साथ साथ मैच का अंत भी किया. राहुल ने 54 गेंद पर 84 रनो की नाबाद पारी खेली. टीम को जीत दिलाई और यही वजह है कि टीम में किसी तरह का परिवर्तन करना नही चाहते है और दुबारा राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करने की योजना बना रहे है.

मध्य क्रम: (करुण नायर, मंजूर दार और मनोज तिवारी)

किंग्स इलेवन पंजाब की मध्य क्रम की बल्लेबाज कुछ ठीक नही नजर आ रही है. जो उम्मीद तजि इन बल्लेबाजो से वो प्रदर्शन उतना अच्छा नही कर रहे है. और टीम को ज्यादा रन देने में भी कामयाब नही हो पा रहे है. पिछले मैच में जहा मनोज तिवारी को बल्लेबाजी का मौका नही मिला लेकिन मंजूर दार को शामिल भी नही किया गया. साथ ही युवराज सिंह पर कोई दाव नही लगाना चाह रही है टीम.

वही जहा करुण नायर ने पिछले मैच में अपनी बल्लेबाजी में थोड़ा सुधार किया था तो वही उम्मीद है कि मंजूर दार को राजस्थान के साथ अगले मुकाबले में मौका दिया जा सकता है. और मध्य क्रम को सुधारने के लिए ये बहुत ही जरूरी भी होगा.

ऑल राउंडर: (मार्कस स्टोइनीस, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन)

मार्कस स्टोइनीस ऑल राउंडर खिलाड़ी है और उन्हें पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ मौका दिया गया जिसमें वो खरे उतरे है उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 16 गेंद पर 23 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाने में योगदान भी दिया. हालांकि की इन्हें गेंदबाजी में 1 ओवर ही मिला. वही इनके साथ अक्षर पटेल ने कुछ खास पारी नही खेल पाए. और 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

वही अश्विन को राजस्थान के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका नही मिला है. लेकिन गेंदबाजी करते हुए एक विकेट अपने खाते में जरूर डाल लिए है. वही अश्विन के खाते में कुछ खास रन नही जमा हुए है. पिछले कुछ मैच में भी उन्होंने अच्छा खेल नही दीखाया है. उनकी आक्रामक पारी देखने को लोग बेताब है.

गेंदबाज: (एंड्रयू टाई, अंकित राजपूत और मुजीब उर रहमान)

पंजाब की गेंदबाजी काफी अच्छी है क्योंकि सबसे पहले हम बात कर रहे है पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज मुजीब उर रहमान की जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ 4 ओवर फेंककर 3 विकेट लिए है. वही अंकित राजपूत ने भी एक विकेट अपने नाम किया. लेकिन अंकित ने राजस्थान से पहले हैदराबाद के खिलाफ अंकित ने शानदार गेंदबाजी की थी और 4 ओवर में 14 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किया था.

वही एंड्रयू टाई भी अपने फॉर्म में नजर आ रहे है. और यही वजह है कि पंजाब की गेंदबाजी भी बल्लेबाजी भी की तरह ही आक्रामक है. टाई ने पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ 4 ओवर में 24 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किया है.