in , , , ,

दिल्ली डेयरडेविल्स 42वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

ट्रेंट बोल्ट सनराइजर्स के खिलाफ खेल में शामिल होने के लिए तैयार है

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team after the win over Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 में प्लेऑफ के लिए दौड़ से बाहर हो गई है. और आखरी पायदान पर खड़ी है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद पहले नंबर पर है. जहा सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 में 8 मैच जीते है वही दिल्ली 10 में 3 मैच ही जीत पाई है. वही पिछले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया था वही अगला मुकाबला भी दिल्ली का सनराइजर्स हैदराबाद से है गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स जीत के इरादे से उतरेंगी. और अपने इन 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतार सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (पृथ्वी शॉ और ग्लेन मैक्सवेल)

पृथ्वी शॉ इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एक अच्छे बल्लेबाज  है. हाल ही में युवा खिलाड़ी ने आईपीएल में पचास रन बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने. सनराइजर्स के खिलाफ पिछले खेल में उन्होंने शानदार फॉर्म में देखा गया और इस सीज़न में दूसरा अर्धशतक जड़ा.

शुरुआती पारी में शॉ के साथ ग्लेन मैक्सवेल के होने की संभावना है मैक्सवेल शुरुवाती पारी में टीम के लिए विस्फोटक बल्लेबाज साबित हो सकते है. इसके अलावा मैक्सवेल पिछले खेल में भी खुल कर खेल रहे थे लेकिन मैच में रनआउट होना उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण था.

मध्य क्रम: (श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत)

डेयरडेविल्स के लिए मध्य क्रम इस समय ठोस दिखता है. उनके कप्तान श्रेयस अय्यर सीजन में एक बेहतर खिलाड़ी रहे हैं क्योंकि उन्होंने टीम के कप्तान के रूप में पदभार संभाला है. अय्यर ने इस सीजन में अर्धशतक भी जड़े हैं और अब टीम के लिए अपने प्रयासों से पीछे हटना नही चाहते हैं।

अय्यर का फॉर्म उत्तम दर्जे का है तो ऋषभ पंत इस सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में हैं. दिल्ली के युवा ने दिखाया है कि उन्हें भारतीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ हिटर्स के रूप में सम्मानित क्यों किया जाता है. और उम्मीद है सनराइजर्स के खिलाफ कुछ नया कर सके.

ऑल राउंडर: (विजय शंकर और डेन क्रिस्टियन)

ऑलराउंडर विजय शंकर सीजन के लिए बहुत ही खराब शुरुआत की थी न तो उन्होंने बल्ले से कोई शॉट्स लगाया न ही उन्होंने गेंद से प्रभावित किया. हालांकि पिछले कुछ खेलों में उन्होंने कुछ हिट फॉर्म में नजर आए है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनका पचास इस बात की गवाही थी कि वो तेज गेंद को कितनी अच्छी तरह हिट कर सकते है.

डेन क्रिस्टियन ने सनराइजर्स के खिलाफ पिछले गेम में खराब प्रदर्शन किया था. वह खेल के अंतिम ओवर में रनों रोकने में नाकाम रहे. इसके बावजूद अनुभवी ऑलराउंडर इस मैच में अपनी जगह बरकरार रखने की संभावना है.

गेंदबाज: (शहबाज नदीम, अमित मिश्रा, लियम प्लंकेट, मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट)

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि दिल्ली डेयरडेविल्स इस खेल को घर में खेलेंगे जिसके लिए वे अपने लाइनअप में दो स्पिनरों के साथ आगे बढ़ सकते हैं. इस सत्र में टीम के लिए अमित मिश्रा शीर्ष गेंदबाजों में से एक रहे हैं. जबकि अमित मिश्रा अपने कप्तान के लिए विकेट लेने का विकल्प साबित हुए हैं.

स्पिन विभाग में मिश्रा के साथ शाहबाज नादीम के साथ होने की संभावना है. इस सीजन में नादीम का बहुत ही शांत नजर आ रहे है. अनुभवी स्पिनर हालांकि कोटला में धीमी गति से अपनी संभावनाओं की कल्पना करेंगे उन्होंने दिल्ली के इस मैदान पर बहुत सफलता हासिल की है.

लियम प्लंकेट ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एक बहुत ही सकारात्मक  शुरुआत की थी. हालांकि टीम में अपने पहले दो खेल के बाद उनके फार्म में कमी आई है. इसके बावजूद तथ्य यह है कि उन्होंने दिल्ली में अच्छी गेंदबाजी की है. उन्हें सनराइजर्स के खिलाफ मैच के लिए एक निश्चित स्टार्टर बनाता है.

डेयरडेविल्स इस महत्वपूर्ण मैच के लिए मोहम्मद शामी को भी वापस ला सकते हैं. शमी के शुरुआती मैच में टीम के नियमित सदस्य थे. उन्हें अवेश खान ने बदल दिया जो नई गेंद के साथ बहुत प्रभावशाली दिखते थे. लेकिन पिछले दो मैचों में अवेश के खराब प्रदर्शन ने उन्हें वापस लाया.

ट्रेंट बोल्ट सनराइजर्स के खिलाफ खेल में शामिल होने के लिए तैयार है. बोल्ट इस साल टूर्नामेंट में डेयरडेविल्स के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं. इसके अलावा वो पर्पल कैप के लिए शीर्ष दावेदारों में से एक है. वह आने वाले मैच में एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार है.

Mumbai Indians. (Photo by IANS)

कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच आज मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात

Kolkata Knight Riders co-owner Shah Rukh Khan

सोनम कपूर की शादी में शामिल होने के बाद आज कोलकाता में अपनी टीम का समर्थन करने पहुंचे शाहरुख़ खान