in , , , , ,

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 42वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

शिखर धवन इस सीजन में बल्ले के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं

Sunrisers Hyderabad. (Photo by IANS)
Sunrisers Hyderabad. (Photo by IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद गुरुवार को रिवर्स मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करेगा. इन दोनों टीम के बीच पिछले मैच में वास्तव में एक करीबी करीबी मुकाबला हुआ था. और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी जीत भी दर्ज की. लेकिन दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्या मुकाबला होना है. क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन की सबसे मजबूत टीम साबित हुई है और यही वजह है कि वह नंबर वन पर काबिज है.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी का फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं और यह सिलसिला शुरुआत के मैच से ही चल रहा है जिसके कारण सनराइजर्स हैदराबाद 10 में से 8 मैचों में अपनी जीत दर्ज कर नंबर वन बनी हुई है और दिल्ली डेयरडेविल्स इस सीजन में सबसे निचले पायदान पर है क्योंकि दिल्ली ने 10 में से मात्र 3 में ही जीत दर्ज की है. वही अब 42वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने नहीं 11 खिलाड़ियों को उतार सकती है.

सालमी बल्लेबाज: (एलेक्स हेल्स और शिखर धवन)

आरसीबी के खिलाफ खेल में एलेक्स हेल्स की बुरी विफलता थी.  वास्तव में यह उनके छोटे आईपीएल करियर में उनकी पहली बड़ी विफलता है. लेकिन पिछले मैच में हेल्थ दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शानदार फॉर्म में नजर आए. वही शिखर धवन भी अपने फॉर्म में नजर नही आ रहे हैं शिखर धवन ने भी दिल्ली के खिलाफ 30 गेंदों 33 रन की पारी खेल चुके है.

शिखर धवन इस सीजन में बल्ले के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. आरआर के खिलाफ पहले गेम में एक बहुत ही आशाजनक पारी खेलने के बाद, वह वास्तव में नहीं जा रहा है. ये शुरुआत को बदलने में नाकाम रहे और गहरे में क्षेत्ररक्षक चुन रहे हैं. और हेल्स  बिना किसी संदेह के साथ रहेगा क्योंकि वह किसी भी समय चीजों को बदल सकता है.

मध्य क्रम :(केन विलिम्सन, दीपक हुड्डा, और रिद्धिमान साहा)

जब आईपीएल आपको अवसर देता है, तो विलियमसन की तरह इसे वह सिर्फ बार-बार यह साबित करता रहता है कि टी 20 हमेशा एक पावर गेम नहीं है. और केन विलिम्सन रन भी बटोर रहे है. पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ 30 गेंद पर 32 रन बनाये थे.

मनीष पांडे से निपटने के तरीके पर एसआरएच प्रबंधन उनके सर पर कर देगा. वास्तव में कड़ी मेहनत के बावजूद रन नहीं चला रहा है. इसलिए हम देख सकते हैं कि दीपक हुड्डा को जाना है इस प्रकार के ब्रेक मानसिक रूप से मनीष की मदद करेगा और वह बाद में खेलों के लिए मजबूत हो सकता है. साहा एसआरएच टीम के लिए एक और सिरदर्द है और रनों में शामिल होने का प्रबंधन नहीं कर रहा है.

ऑल राउंडर: (शाकिब अल हसन और युशूफ पठान)

शाकिब अल हसन किसी भी तरह से एक पिच पर ठीक से बल्लेबाजी करना मुश्किल था. इस तरह बल्ले के साथ उनके पास एक घबराहट का मौसम रहा है लेकिन कुछ मौकों पर गेंद के साथ वास्तव में कामयाब रहा. शाकिब ने विराट कोहली के मूल्यवान विकेट को एसआरएच को आरसीबी के खिलाफ खेल में वापस ले लिया. वह उम्मीद है कि वह ग्यारहवीं स्थान पर अपने स्थान पर जाकर डीडी के खिलाफ खेलेंगे।

यूसुफ पठान ने आखिरी गेम में आक्रामक होने की कोशिश की और सिराज से गेंदबाजी करने से पहले 7 रन बनाकर 12 रन बनाये। वह पक्ष के लिए एक मूल्यवान संपत्ति है और अपनी बांह भी रोल कर सकते हैं. यूसुफ मैदान में शानदार था और कोहली को आउट करने के लिए ब्लिंडर खींच लिया था. यूसुफ बिना किसी संदेह के अगले गेम के लिए ग्यारहवीं में फीचर करना जारी रखेगा.

गेंदबाज: (रसीद खान, बासिल थंप्पी, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा)

आईपीएल में सबसे अच्छी गेंदबाजी लाइनअप. उन्हें कोई लक्ष्य दें और वे किसी भी तरह से इसका बचाव करने का एक तरीका प्रबंधित करेंगे. इस टूर्नामेंट के दौरान यह गेंदबाजी लाइनअप कर रहा है. हालांकि वह यहां एक बदलाव की उम्मीद कर सकता है. वर्कलोड चिंताओं के कारण भुवनेश्वर कुमार के लिए तुलसी थम्पी को शामिल किया जा सकता है.

वही आखिरी ओवर से 12 रन का बचाव करने वाला आखिरी  से था.  लेकिन प्लेऑफ में जाने से पहले उसे कुछ आराम मिल सकता था।

रशीद खान, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा एसआरएच के लिए गेंदबाजी लाइनअप पूरा करेंगे. ये लोग बल्लेबाजों के शीर्ष पर पहुंचने का मौका कभी नहीं छोड़ते और हमेशा विकेट की तलाश में रहते हैं. यदि आप इस गायक औसत स्कोर मानते हैं तो वे भी बहुत किफायती हैं, डीडी को उनके साथ अच्छी तरह से निपटना होगा क्योंकि वे पहले इस लाइनअप के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे.

Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस की कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ शानदार जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया

Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच के दौरान कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात