राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में आज मैच के दौरान कुछ इस तरह से रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में आज मैच के दौरान कुछ इस तरह से रहने वाले है हालात

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja of Chennai Super Kings celebrates fall of Parthiv Patel’s wicket. (Photo by IANS)

चेन्नई सुपर किंग्स के पास प्लेऑफ में अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का करने का मौका होगा जब वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेलने के लिए उतरेंगे. इस समय चेन्नई की टीम 10 मैच में 7 जीत के साथ दूसरे पायदान पर पॉइंट्स टेबल पर काबिज है और उसे अगले 4 मैच में से किसी एक में जीत हासिल करनी है पॉइंट्स टेबल में अपनी जगह को पक्का करने के लिए.

वहीँ राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ पहुँचने की बात करी जायें तो उसकी उम्मीद काफी कम है क्योंकिं टीम को अपने अगले 4 मैच में सभी जीतने है और ये सभी मुकाबले उनके काफी मजबूत टीमों के साथ है जिस वजह से टीम के लिए इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचा बेहद मुश्किल भरा काम हो जाएगा.

पिच और हालात

सवाई मान सिंह स्टेडियम में आज होने वाले मैच के लिए पिच में बहुत अधिक बदलाव देखने को नहीं मिलेगा क्योंकिं पिछले मैच में बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर रन बना पाना उतना आसान काम नहीं था और जब तक गेंद नईं है उस समय तक बल्ले पर अच्छी आती है लेकिन एक बार गेंद पुरानी होने के बाद इस पिच पर रन बना पाना बेहद मुश्किल भरा काम हो जाता है.

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाज़ी क्रम को देखते हुए पिच में बहुत अधिक बदलाव नहीं होने वाला है और राजस्थान रॉयल्स की ऐसा नहीं चाहेगी कि पिच में बल्लेबज़ो के लिए अधिक कुछ मौजूद हो और इस वजह से वह मैच में चेन्नई की टीम कड़ी टक्कर देने में कामयाब हो सकेंगे.

दोनों टीम :

राजस्थान रॉयल्स

Rajasthan Royals
Kings XI Punjab’s Chris Gayle gets dismissed. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने दो विदेशी गेंदबाजों को टीम में शामिल किया था और अब उनके पास स्टुअर्ट बिन्नी को नंबर 5 में बल्लेबाज़ी कराने के अलावा कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है. टीम मैनेजमेंट हेनरिक क्लासें को टीम में शामिल करना चाहता है एक मैच फिनिशर के रूप में लेकिन उनके लिए इस समय कोई जगह नहीं बन पा रही है और इस बात की बेहद कम उम्मीद है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम कोई भी बदलाव इस मैच को लेकर करेगी.

संभावित अंतिम 11 –  अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), अनुरीत सिंह, जोफ्रा आर्चर, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, स्टुअर्ट बिन्नी, ईश सोढ़ी, महिपाल लोमरोर.

चेन्नई सुपर किंग्स

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja of Chennai Super Kings celebrates fall of Parthiv Patel’s wicket. (Photo by IANS)

अनुमनित बदलाव – शार्दुल ठाकुर की जगह पर दीपक चहर

शार्दुल ठाकुर इस समय मुम्बई में अपने माता – पिता के साथ क्योंकिं उनकी बाइक दुर्घटना हो गयीं थी और इस वजह से इस समय वह हॉस्पिटल में भर्ती है इस वजह से उनके टीम में ना होने की वजह दीपक चहर जो इस मैच के लिए पूरी तरह से फिट हो चुके है उन्हें शामिल किया जा सकता है.

दीपक चहर जिन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ पुणे में खेले गयें मैच के दौरान हेम्सट्रिंग इंजरी हो गयीं थी वह अब नेट्स में एकबार फिर से अभ्यास करते हुए देखे गयें है जिसके बाद इस मैच में उनके खेलने के चांस सबसे अधिक दिखाई दे रहे है.

संभावित अंतिम 11 –  शेन वाट्सन, ध्रुव शौरी, डेविड विली, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह , रवीन्द्र जड़ेजा, लुंगी एन्गीडी, दीपक चहर.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

जॉस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

आमने – सामने

मैच – 18,राजस्थान रॉयल्स ने जीते – 6, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 12

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान