राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47वें मैच में मुंबई इंडियंस इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47वें मैच में मुंबई इंडियंस इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Mumbai Indians
Mumbai Indians celebrate fall of a wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

आईपीएल सीजन 11 का 47वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा और इस मैच की तैयारी दोनों टीमों ने कर ली है. इस सीजन में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स अभी बराबरी में है क्योंकि दोनों ने ग्यारह मैच में 5 पर जीत दर्ज करने के साथ-साथ दस-दस पॉइंट बनाया है. लेकिन राजस्थान रॉयल्स का मनोबल पिछले मैच को जीतकर बढ़ गया है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स जैसे मजबूत टीम को पिछले मैच में पटकनी दी है राजस्थान ने 4 विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है. वही आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस राजस्थान रॉयल्स को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाली है और अपने इन इन 11 खिलाड़ियों को राजस्थान के खिलाफ उतारने जा रही है.

सालमी बल्लेबाज: (इविन लुइस और सूर्यकुमार यादव)

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस दोनों अच्छे फॉर्म में हैं दोनों शुरुआती पारी में धीरे-धीरे रन बटोरते नजर आते हैं. वही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में भी इविन लुइस और सूर्य कुमार ने मिलकर 54 रन बटोरे जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंद पर 36 रन और इविन लुइस ने 13 गेंद पर 18 रन लगाया.

पिछले मैच में मुंबई इंडियंस अपने जबरदस्त फॉर्म में थी जिसकी वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सीमित रनों में ही सिमट गई और सूर्यकुमार यादव और इविन लुईस ने मिलकर कोलकाता के खिलाफ अच्छी शुरुआत की.

मध्य क्रम: (इशान किशन, रोहित शर्मा और जेपी डुमनी)

मुंबई इंडियंस के युवा खिलाड़ी इशान किशन अपनी टीम में पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ बहुत ही जबरदस्त पारी खेली. इशान किशन की बल्लेबाजी देख कोलकाता की टीम और कोलकाता के मालिक शाहरुख खान भी दंग रह गए. क्योंकि इशान किशन जिस तरीके से ताबड़तोड़ छक्कों की बरसात कर रहे थे उससे कोलकाता की टीम पूरी तरह घबरा गई थी इशान किशन ने कोलकाता के खिलाफ धोनी वाले हेलीकॉप्टर शॉट भी लगाएं.

वही जे पी डुमिनी इस सीजन में मुंबई की टीम में फ्लॉप साबित हुए और अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं किया. कप्तान रोहित शर्मा इस सीजन में कुछ खास शुरुआत नहीं की थी लेकिन धीरे-धीरे अपने फॉर्म में नजर आए. पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ रोहित शर्मा ने 31 गेंद पर 36 रनों की पारी खेली है.

ऑल राउंडर: (कुणाल पंडया, हार्दिक पंड्या और बेन कटिंग)

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी कुणाल पंडया और उनके भाई हार्दिक पंडया मुंबई इंडियंस टीम के लिए आईपीएल के सीजन में अच्छे साबित हुए हैं क्योंकि दोनों भाइयों ने मुंबई के लिए काफी अच्छे रन बटोरे हैं लेकिन हार्दिक पंडया अपने भाई कुणाल पंड्या  से ज्यादा कारगर साबित हुए. पिछलेेे मैच में कोलकाताा के खिलाफ हार्दिक पंडया ने 13 गेंद पर 19 रन लगाया. और कुणाल पंडया 2 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे. वही दोनों भाइयों ने कोलकाता के दो-दो विकेट भी चटकाए.

बेन कटिंग भी मुंबई के लिए इस सीजन में सार्थक साबित हुए क्योंकि बेन कटिंग ने गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी की पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ बेन कटिंग ने 9 गेंद पर 24 रन बनाया. जिसमें से 22 रन 3 छक्के और 1 चौके की मदद से बनाया.

गेंदबाज: (मयंक मार्कंडेय, मिचेल मैक्लेघन और जसप्रीत बुमराह)

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ियों की वजह से ज्यादा मजबूत हो जाती है क्योंकि मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ियों से काफी सहयोग मिलता है. और गेंदबाजी विभाग में मयंक मार्कंडेय, मिचेल और जसप्रीत बुमराह जैसे विशेष खिलाड़ी है. पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मयंक मार्कंडेय ने 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट लिए.

वही मिचेल कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए तीनों ओवर फेंककर एक विकेट अपने नाम किया और 24 रन दे दिए. जसप्रीत बुमराह एक अच्छे गेंदबाज है और इनकी गेंदबाजी के लोग कायल है. कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में बुमराह ने 3 ओवर फेंककर 17 रन दिया और एक विकेट ले लिया.