आईपीएल 2018: पांचवें मैच में चेन्नई के खिलाफ कोलकाता अपने इन 11 दिग्गजों के साथ मैदान में उतरेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: पांचवें मैच में चेन्नई के खिलाफ कोलकाता अपने इन 11 दिग्गजों के साथ मैदान में उतरेगी

KKR team
KKR team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)
कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पहले ही मैच में रॉयल चैलेंज बेंगलुरु को हराकर यह दिखा दिया की टीम कितनी मजबूत स्थिति में है वही सुनील नारायण ने 17 गेंद पर 50 रन बनाकर साबित कर दिया कि आईपीएल में कितने खतरनाक फॉर्म में चल में चल में चल रहे हैं. वही आप कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग से होगा जिसने IPL के पहले मैच में ही शानदार जीत दर्ज की है कोलकाता नाइट राइडर्स अपने 11 महारथियों के साथ चेन्नई के खिलाफ उतरेगी

ओपनिंग बल्लेबाजी: (सुनील नारायण क्रिस लिन)

सुनील नारायण ने जिस तरह से तरह से ने जिस तरह से तरह से रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए. उससे विरोधी टीम के होश उड़े हुए हैं. सुनील नरेन जिस तरह से शुरुआत की ओवरों में में ओवरों में में बाउंड्री पर बाउंड्री लगा रहे थे. उस तरह से लग रहा है आने वाले मैच में उनको रोकना किसी भी टीम के लिए बहुत ही मुश्किल का काम है.
क्रिस लिन भले ही अपने पहले मैच में रन ना बनाया हो लेकिन उनके बैटिंग शैली से से हर कोई वाकिफ है क्रिस लिन ने पहले मैच में सिर्फ 5 रन बनाए थे लेकिन आने वाले मैचों में में वह अपने मौके को गवाना नहीं चाहेंगे.

मध्यक्रम बल्लेबाज: (दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा और रिंकू सिंह)

 रॉबिन उथप्पा पहले मैच में भले कुछ खास कमाल ना कर पाए लेकिन और जिस तरह की तरह की बल्लेबाजी करते हैं इससे हर टीम वाकिफ है पहले मैच में रॉबिन उथप्पा ने 12 गेंद में 13 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने एक छक्का भी लगाया था पर देखने वाली बात यह है कि चेन्नई सुपर किंग किंग के खिलाफ वह किस रणनीति से खेलते है.

दिनेश कार्तिक अपने पहले ही मैच में उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए 29 गेंद पर 35 रन बनाएं. इस दौरान उनका 120 का स्ट्राइक रेट था इस दौरान उन्होंने 4 चौके भी लगाए.जिस से यह जाहिर यह जाहिर हो जाता है वो अभी एक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जो कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत ही घातक साबित हो सकते हैं.

नितीश राणा एक आक्रमक शैली आक्रमक शैली के बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं. पिछले मैच में इन्होंने 25 गेंद में 34 रन बनाए थे इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे. नितीश राणा घरेलू मैच से ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स इन के लिए क्या रणनीति बनाई गई. इन के लिए क्या रणनीति बनाई गई किंग इन के लिए क्या रणनीति बनाई गई इन के लिए क्या रणनीति बनाई गई के लिए क्या रणनीति बनाई गई गई यह देखने वाली बात होगी क्योंकि जिस तरह से बैटिंग करते हैं किसी भी बॉलिंग लाइन आपको आपको खराब कर सकते हैं.

रिंकू सिंह घरेलू मैच से शानदार परफॉर्मेंस करते हुए IPL तक पहुंचने तक काफी मेहनत किया है लेकिन सीजन के पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके. इन्होंने 6 गेंद गेंद का सामना करते हुए सिर्फ 6 रन बनाएं. जिनमें एक चौका चौका. जिनमें एक चौका भी शामिल था अब चेन्नई सुपर किंग के सामने किस तरह से अपने आप को प्रमोट करते हैं या आने वाला मैच बताएगा.

(ऑलराउंडर: आंद्रे रसेल) 

पिछले मैच में आंद्रे रसेल ने ने रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के खिलाफ काफी अच्छी बैटिंग की उन्होंने 11 बॉल पर 15 रन बनाए 15 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो चौके और एक छक्का भी लगाया. अपनी लंबे-लंबे शॉट शॉट खेलने  के कारण आंद्रे रसेल किसी भी बल्लेबाज का लाइन ऑफ बिगाड़ने की बखूबी क्षमता है. खासकर चेन्नई सुपर किंग इनके लिए अलग से रणनीति रणनीति बनाने पर लगी होगी. क्योंकि यह जिस तरह से बैटिंग करते हैं और लंबे लंबे शॉट मारते हैं धोनी इन के के लिए क्या रणनीति बनाते हैं यह मैच में ही पता चलेगा.

गेंदबाजी: (विनय कुमार, मिचेल जॉनसन, कुलदीप यादव  और पीयूष चावला) 

विनय कुमार अपने पहले मैच बहुत ही सधी हुई गेंदबाजी की गेंदबाजी की. लेकिन उनका इकॉनॉमी रेट कुछ ज्यादा था. इस दौरान उन्होंने 2 बॉल में 30 रन देकर दो विकेट लिए. अपनी गेंदबाजी का लाइनअप बरकरार रखने के लिए आगे वह क्या प्लानिंग करते हैं. यह चेन्नई सुपर किंग मैच के खिलाफ पता चलेगा.

मिचेल जॉनसन पहले ही मैच में  गेंदबाजी बहुत ही अच्छा रहा 7 इकोनॉमी रेट से 4 ओवर में में 30 रन देकर एक विकेट हासिल की.

चाइना मैन कहे जाने वाले कुलदीप यादव कुछ खास कमाल नहीं कर सके. 3 ओवर में में उन्होंने 33 रन देकर एक भी सफलता हासिल नहीं कर पाए. जिनमें इनका इकॉनमी रेट भी 11 का था देखने वाली चीज यह होगी कि यह होगी कि आने वाले मैच चेन्नई सुपर मैच चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ किस रणनीति के तहत के तहत गेंदबाजी करते हैं.