दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के आज मैच में रह सकते है इस तरह के हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के आज मैच में रह सकते है इस तरह के हालात

Chennai Super King. (Photo by IANS)
Chennai Super King. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए पिछले सिजनों से कुछ भी अलग नहीं था और इस सीजन भी प्लेऑफ से बाहर होने वाली दिल्ली पहली टीम बनी जिसके बाद आज टीम इस सीजन का अपना 13 मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने मैदान में उतरेगी जिसके नतीजे से बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ने वाला है क्योंकिं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन में पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

यदि इस मैच में कुछ महत्वपूर्ण बात है तो वह चेन्नई सुपर किंग्स के जीत हासिल करने पर उनका पहले क्वालीफायर मैच में खेलना तय हो जाएगा क्योंकि कोलकाता नाईट राइडर्स इस समय 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्तःन पर है और वह भी 16 पॉइंट्स पर पहुँच सकता है इस स्थिति में और यदि उनका रन रेट बेहतर होता हिया तो वह चेन्नई सुपर किंग्स का स्थान भी ले सकते है.

पिच और हालात

फिरोज शाह कोटला के मैदान में होने वाले आज इस मैच में पिच के बर्ताव में अधिक कुछ भी बदलाव नहीं आने वाला है क्योंकिं इस सीजन में अभी तक दोनों पारियों के दौरान इस पिच में काफी अंतर देखा गया है और आज इस मैच में भी कुछ ऐसा ही दिखने की संभावना है. पहली पारी में पिच काफी सूखी रहती है लेकिन इसके बाद जैसे ही दूसरी पारी शुरू होती है उस समय पिच बल्लेबाजों को काफी लाभ देने लगती है और इस पर रन बनाना बेहद आसान काम हो जाता है.

दोनों टीम :

दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team after the win over Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

दिल्ली की टीम ने पिछले मैच में युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा को खेलने का मौका दिया जिसका उन्होंने पूरी तरह से लाभ उठाते हुए सभी को अपने खेल के जरिये काफी प्रभावित करने का काम किया था वहीँ इस मैच में नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमीछाने को भी खेलने का मौका मिला था उअर इन्होने भी अपनी स्पिन गेंदों से प्रभाव डालने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी.

ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता है इन दोनों को दिल्ली की टीम बाहर करने के बारे में कोई विचार करेगी क्योंकिं टीम पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है और इस कारण इन दोनों को आज इस मैच में भी मौका दिया जा सकता है.

संभावित अंतिम 11 – जेशन रॉय, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पन्त (विकेटकीपर),विजय शंकर, अमित मिश्रा , ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लंकेट, हर्षल पटेल, संदीप लमीछाने, जूनियर डाला, अभिषेक शर्मा

चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings’ Shardul Thakur celebrates fall of Kane Williamson’s wicket. (Photo by IANS)

अनुमानित बदलाव – सैम बिलिंग्स की जगह पर लुंगी एन्गीडी शामिल होंगे.

लुंगी एन्गीडी पिछले 2 मैच में चोटिल होने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके है और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम उन्हें टीम में जरुर शामिल करना चाहेगी. लुंगी एक ऐसे गेंदबाज़ है जो चेन्नई टीम के लिए प्लेऑफ मैच में काफी अहम भमिका निभा सकते है. लुंगी के टीम में नहीं होने से चेन्नई की टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ खेल रही थी जिस वजह से यदि वह शामिल होते है तो सैम बिलिंग्स को टीम से बाहर जाना होगा.

संभावित अंतिम 11 –  शेन वाट्सन, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह , रवीन्द्र जड़ेजा, दीपक चहर, डेविड विली, लुंगी एन्गीडी, शार्दुल ठाकुर.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

ऋषभ पंत (दिल्ली डेयरडेविल्स), सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

आमने – सामने

मैच – 17,दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीते – 5, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 12

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान