in , , , ,

आईपीएल 2018: छठे मैच में राजस्थान खिलाफ दिल्ली अपने इन 11 धुरंधरो को उतरेंगी

दिल्ली डेयरडेविल्स की बैटिंग पहले मैच में कुछ खास नहीं रही

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)
दिल्ली डेयरडेविल्स अपना पहला मैच गंवा चुकी है डेयरडेविल्स को अभी भी अपने जीत का खाता खोलने का इंतजार है. वही दिल्ली डेयरडेविल्स की बैटिंग भी पहले मैच में कुछ खास नहीं रही. गौतम गंभीर और ऋषभ पंत को छोड़ कर किसी प्लेयर ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. वही अब बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने इन 11 खिलाड़ियों के साथ जीत के लिए उतरेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (गौतम गंभीर और मुनरो) 

गौतम गंभीर पिछले मैच में काफी अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 42 गेंद पर 55 रन बनाएं. इस दौरान पांच चौका और एक छक्का भी लगाया. दिल्ली के लोकल बॉय कहे जाने वाले गौतम गंभीर पिछले सीजन कोलकाता के लिए खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन दिल्ली में उन्होंने पहले मैच में आज शतक लगाकर यह जाहिर कर दिया है कि बहुत अच्छे फॉर्म में है. अब देखने वाली  बात यह है कि राजस्थान रॉयल्स के सामने वो किस तरह की बल्लेबाजी करते है.
मुनरो ने जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पहले मैच में उस तरह की धार उनके बल्लेबाजी में नहीं दिखी. पहले मैच में उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाएं राजस्थान रॉयल्स के लिए क्या रणनीति अपनाते हैं यह देखना होगा.

मध्यक्रम बल्लेबाज: (ग्लेन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत) 

ग्लेन मैक्सवेल अपने आक्रमक और तूफानी पारी खेलने के लिए मशहूर मैक्सवेल पिछले मैच में नहीं खेले. लेकिन पिछले सीजन पंजाब के लिए खेलते 14 मैच में 310 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 19 चौके और 26 गगनचुंबी छक्के मारे थे. और 7 विकेट भी लिए थे. यह क्रीज पर कब उतरते हैं दर्शकों बीच काफी इंतजार है.
श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके. उन्होंने 11 बॉल पर 11 रन बनाए. वही पिछले आईपीएल की बात करें 2017 में इन्होंने 12 मैच खेलते हुए 338 रन बनाए थे. इस दौरान इनका हाईएस्ट 96 रन था. और इनका स्ट्राइक रेट भी 140 का था. देखने वाली बात यह है कि राजस्थान के खिलाफ क्या रणनीति अपनाते हैं.
ऋषभ पंत एक कमाल के बल्लेबाज हैं बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले मैच में आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए 28 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ चार चौके और 1 छक्के भी लगाए थे. ऋषभ पंत का पिछला IPL भी बहुत अच्छा रहा. उन्होंने 14 मैच खेलते हुए 366 रन बनाए थे. इस दौरान इनका 97 रन का का सर्वाधिक स्कोर था.

ऑल राउंडर: (विजय शंकर और क्रिस मॉरिस) 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विजय शंकर ने बैटिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. इन्होंने 13 रन बनाए थे जिनमें उनका स्ट्राइक रेट 100 का था. स्ट्राइक रेट 100 का था. वही इनको गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन करते हैं इस पर कप्तान कप्तान गंभीर की निगाहें होंगी.
क्रिस मॉरिस को एक खतरनाक बॉलर के रूप एक खतरनाक बॉलर के रूप में जाने जाता है और वो एक खतरनाक बैट्समैन भी हैं. पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्रिस मॉरिस ने बेहतरीन 27 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170 का था. 27 रन के पारी में मॉरिस ने 1 चौके और एक छक्का भी लगाया था.

स्पिनर गेंदबाज: (राहुल तेवतिया और शाहबाज नदीम) 

राहुल तेवतिया का घरेलू सीरीज बहुत ही शानदार रहा वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ काफी सदी हुई गेंदबाजी भी की . 4 ओवर में 24 रन देकर एक सफलता भी प्राप्त किया. राजस्थान  के लिए क्या रणनीति बनाते हैं इस पर सबकी निगाहें होंगी सबकी निगाहें होंगी.
शाहबाज नदीम को पिछले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन पिछले आईपीएल में उन्होंने सात मैच में 6 विकेट हासिल किए थे इस दौरान 13 रन देकर दो विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ था घरेलू विवाद से निकलने के बाद अपने IPL के पहले ही मैच में मोहम्मद शमी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने 2 ओवर की गेंदबाजी की.  गेंदबाजी में 26 रन खर्च किए. आने वाले मैचों में मोहम्मद शमी किस तरह का प्रदर्शन करते हैं फैंस को इंतजार रहेगा.
पिछले IPL ट्रेंट बोल्ट को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. पिछले IPL उन्होंने सिर्फ 6 मैच मैच खेली थी .इस दौरान उन्होंने 5 विकेट भी हासिल किया लेकिन अपने पहले ही मैच में ट्रेंट बोल्ट खासा महंगे साबित हुए. उन्होंने 3.5 ओवर में 34 रन देकर एक सफलता हासिल की.
Ben Stokes of RR. (Photo Source: Twitter)

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल के 6 वें मैच में इन रिकार्ड्स पर रहेगी सभी की नजर

Andre Russell

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया