आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतारेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतारेगी

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir plays a shot. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग के 2018 के सीजन में अपना खाता खोला नहीं है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी कुछ ख़ासा नही कर पाए. और राजस्थान रॉयल्स ने भी उन्हें पटकनी दे दी. वही आईपीएल सीजन 11 के 9 वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली अपने इन 11 धुरंधरों को उतारने वाली है.

सलामी बल्लेबाजों (कॉलिन मुनरो और गौतम गंभीर) 

पहले दो मैचों में शुरुआती संकट दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए चिंता का विषय रहा है. कॉलिन मुनरो पिछले मच केवल अनुचित होगा क्योंकि वह दुर्भाग्यपूर्ण बर्खास्तगी के बाद गिर जाएगा. इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय को इस सीजन में अपना मौका पाने के लिए थोड़ी देर इंतजार करना होगा.

वही अब मुंबई इंडियंस अपनी पहली जीत की तलाश में लग गई है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली से भिड़ेगी. इसलिए मुंबई इस बार जीत के लिए कुछ खास प्रयास करेगा. ऐसा करने के लिए डीडी टीम को मैच के लिए उनके क्रमपरिवर्तन और संयोजक प्राप्त करने की जरूरत है. उन्हें अपने कैम्प में सही संतुलन प्राप्त करना होगा. कप्तान गौतम गंभीर अगले सत्र में जीत के साथ बोर्ड पर पहला अंक पाने के लिए उत्सुक होंगे.

ऑलराउंडर: (विजय शंकर, क्रिस मॉरिस और गुरकृत सिंह) 

दिल्ली के मैच में अपने ऑल राउंडर्स डिपार्टमेंट में विजय लेने की संभावना है. विजय शंकर लाइन में सेट प्लेयर की तरह दिखते हैं हालांकि शंकर ने सीज़न की अगुवाई में निर्धारित अपेक्षाओं पर वास्तव में प्रदर्शन नहीं किया है. इसके अलावा सीज़न में गेंद हाथ मे नही मिला.

इस बीच, विदेशी बड़े नाम क्रिस मॉरिस मैच में एक निश्चित स्टार्टर हैं. मॉरिस पिछले दो सत्रों के लिए डीडी लाइनअप में मुख्य आधार रहे हैं। पिछले गेम में मॉरिस को खेल का स्टार बनने का मौका मिला था लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे. वो अब इस खेल में अपनी तरफ से लाइन पर पहुंचने की उम्मीद करेंगे.

दिल्ली में गुरकृत सिंह को करके डेयरडेविल्स को फायदा हो सकता है. गुरकृत सिंह एक बहुत ही अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं वह मैच को संभाल सकते हैं.  इनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मैच में एक नया आयाम दे सकती है.

स्पिनर: (शाहबाज नदीम) 

शाहबाज नदीम पिछले मैच में दिल्ली के टीम के ग्यारह खिलाड़ी अमित मिश्रा की कीमत पर आए थे. नदीम के पास खेल में अच्छा समय था और उन्होंने दो विकेट भी गंवा दिए थे. वह इस खेल के लिए भी अपने स्थान को बनाए रखने की संभावना है.

पेसर: (ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी) 

तेज गेंदबाजी की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए कहा जा सकता है. ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी की जोड़ी ने टीम में अपने स्थान को बरकरार रखने के लिए काफी हद तक काम किया है. हालांकि, वे चिंगारी नहीं बन पाए हैं जो कि टीम उनसे देखना चाहती है. ट्रेंट बोल्ट ने जो कुछ करने में सक्षम है उसकी झलक दिखा दी है लेकिन जल्द ही पूरा काम करने की आवश्यकता है.

पिछले डिलीवरी में बेन स्टोक्स से छुटकारा पाने वाले उनके डिलीवरी देखने के लिए एक बहुत खुशी थी. इस बीच मोहम्मद शमी अपनी निजी जिंदगी में हुए घटना की वजह से भी अपने प्रदर्शन में कोई कमी नही लाई है. और बेहतर प्रदर्शन के लिए वो उत्सुक भी है.