आईपीएल 2018: राजस्थान और कोलकाता दोनों जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए उतरेगी, सैमसन पर होगी सबकी नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: राजस्थान और कोलकाता दोनों जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए उतरेगी, सैमसन पर होगी सबकी नजर

Sanju Samson
Sanju Samson of RR celebrates his fifty. (Photo Source: Twitter)

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ये दोनों टीमे आईपीएल के इस सीजन में काफी गर्दिश में है. दोनों टीमें लागतार मैच जीत रही है. लेकिन आज इन दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होगा. आज राजस्थान के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स कोलकाता की मेजबानी करेगा. पिछलें मैच में राजस्थान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था. जो मैच का हाई स्कोरिंग था. और यही वजह है कि राजस्थान और कोलकाता का मनोबल बढ़ा हुआ है.

वही दोनों टीमे अपनी अपनी चुनौतियों को डट कर सामना करेगी. राजस्थान की टीम पिछले मैच काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए 217 रन बनाए थे. जिसमे संजू सैमसन की पारी काबिले तारीफ थी. सैमसन ने 44 गेंदों पर 92 रनों की शानदार पारी खेली थी. उनके ही इस पारी के दमपर राजस्थान की टीम 200 रनों के आकड़ा पार सकी. और आज के मैच में भी यही पारी की उम्मीद की जा रही है.

राजस्थान के सामने अब कोलकाता की तिगड़ी जोड़ी को ध्वस्त करने पर होगी. क्योंकि राजस्थान के बल्लेबाज को कोलकाता के स्पिन तिगड़ी जोड़ी तोड़नी होगी. सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला काफी फॉर्म में है. और आईपीएल में खास कर ये तीनो जोड़ियां बल्लेबाजो के लिए सिर दर्द रही है. और राजस्थान के बल्लेबाजो को उनसे संभल कर रहना होगा. क्योंकि जो राजस्थान के बल्लेबाज से उम्मीद थी उस तरह का कुछ खासा जौहर नही दिखा पाए है.

राजस्थान के संभावित खिलाड़ी: 

सलामी बल्लेबाज: (अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी), मध्य क्रम (संजू सैमसन, जोस बटलर और हैंनरिक क्लासेन), ऑल राउंडर्स: (बेन स्टोक्स और जोफ़्रा आर्चर), स्पिनर: (गोथम और श्रेयस गोपाल)तेज गेंदबाजों (जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी).

कोलकाता के संभावित खिलाड़ी: 

ओपनर बल्लेबाज: (सुनील नारायण और क्रिस लीन), मध्य क्रम बल्लेबाजी: (रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा और दिनेश कार्तिक), आलराउंडर: (आंद्रे रसेल), गेंदबाजी: (शुभम मावी, पीयूष चावला, मिचेल जॉनसन और कुलदीप यादव).