आईपीएल के इस सीजन के प्लेऑफ मैच के स्थान भी अब बदले जायेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के इस सीजन के प्लेऑफ मैच के स्थान भी अब बदले जायेंगे

Maharastra Cricket Association Stadium, Pune. (Photo Source: Twitter)
Maharastra Cricket Association Stadium, Pune. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन जबसे शुरू हुआ है उस समय से सभी चीज़े सही नहीं जा रही है और 1 हफ्ते में ही काफी बदलाव देखने को मिल गएँ है, जिसमे सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अपने होम मैच को पुणे के मैदान में शिफ्ट करना पड़ा क्योंकि इस समय चेन्नई में कावेरी विवाद के कारण काफी तनाव की स्थिति उत्पन्न है जिस वजह से खिलाड़ियों की सुरक्षा पर भी खतरा बना हुआ था और इसी वजह से उनके बाकी के 6 मैच अब पुणे में खेले जायेंगे.

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के पुणे में स्थित स्टेडियम में पहले ही इस सीजन के दो क्वालीफायर मैच कराने का निर्णय लिया गया था. पिछले सीजन में ये मैदान राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स का होम ग्राउंड था और इस बार भी उन्हें आईपीएल के 6 मैच करवाने का जिम्मा मिल चुका है लेकिन बीसीसीआई ने अब 2 क्वालीफायर इस मैदान में ना कराने का निर्णय लिया है.

आईपीएल कमिश्नर ने किया कन्फर्म

आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला का स्पोर्ट्सस्टार में छपा एक बयान में जिसमे उन्होंने कहा कि “हाँ अब हम आईपीएल के क्वालीफाई मैच भी पुणे की जगह कहीं और करवाएंगे . हम जल्द ही नयें स्थान के बारे में अंतिम निर्णय ले लेंगे.”

इस सीजन के 2 क्वालीफायर मैच 23 और 25 मई के अब खबरों के अनुसार ईडन गार्डन्स कोलकाता या इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम लखनऊ में खेले जा सकते है. कोलकाता जिसमे काफी सारे दर्शक इस मैच को देखने के लिए आ सकते है और लखनऊ के इस मैदान को पहली बार आईपीएल का कोई मैच मिल सकता है.

जल्द ही लिया जाएगा निर्णय

क्रिकेट एसोशिएशन ऑफ़ बंगाल ने बीसीसीआई से पहले क्वालीफाई मैच अपने यहाँ पर करवाने के लिए सिफारिश की थी और मुंबई से कोलकाता का सफर भी जल्द ही तय किया जा सकता है क्योंकि फाइनल मैच इस सीजन का 27 मई को खेला जाएगा.

राजीव शुक्ला आईपीएल चेयरमैन ने इस बारे में कहा कि हम सभी बदलाव को कर रहे है और जब अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा उसके बाद हम सभी को इस बारे में बता देंगे लेकिन निर्णय काफी जल्द लिया जायेगा.