आईपीएल के इस सीजन क्वालीफायर 2 और एलिमिनेटर मैच पुणे में करायें जायेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के इस सीजन क्वालीफायर 2 और एलिमिनेटर मैच पुणे में करायें जायेंगे

IPL 2018 anthem. (Photo Source: Twitter)
IPL 2018 anthem. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले ऑफ मैच के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने शुक्रवार को दिल्ली में हुईं बैठक में इसका निर्णय ले लिया जिसके बाद महाराष्ट्र क्रिकेट संघ को इस सीजन के प्ले ऑफ मैच कराने का जिम्मा दिया गया है. पुणे के मैदान में इस आईपीएल सीजन का एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 जो मई 23 और 25 को खेला जाएगा इस मैदान पर होंगे.

मैच कराने के लिखा था पत्र

इस साल फरवरी के महीने में जब आईपीएल का पूरा कार्यक्रम आया था उसके बाद महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के प्रेसिडेंट अभय आप्टे ने आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला को एक पात्र लिखकर इन मैच को यहाँ पर कराने के लिए कहा था. पिछले सीजन में पुणे के इस मैदानं में राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स के घरेलू मैच का सफलतापूर्वक आयोजन किया था और इस निर्णय के पीछे यहाँ पर आईपीएल के ग्लैमर को बनाये रखना है.

हम खुशी है

इन दोनों मैच के मिलने पर अभय आप्टे ने स्पोर्ट्सस्टार से बातचीत करते हुए कहा कि “हम उनका धन्यवाद देना चाहते है मैं अपने लेटर में लिखा था कि राइजिंग सुपर जायन्ट्स पिछले सीजन में रनर उप टीम थी जो अब आईपीएल का हिस्सा नहीं है, तो आप हमें इन दो मैचों को कराने का आदेश दे भले ही कोई टीम ना हो लेकिन मैदान अपनी जगह पर है और साथ ही आईपीएल को प्यार करने वाले फैन्स भी. स्टेडियम एक्सप्रेस वे की तरफ है जिस कारण मुंबई से सिर्फ 2 घंटे में यहाँ पर पहुंचा जा सकता है जो यहाँ पर सबसे सही है क्योंकी फाइनल मैच भी 27 मई को मुंबई में है.”

फैन्स चाहते थे यहाँ पर मैच

अपनी इस बात को आगे बढाते हुए अभय आप्टे ने कहा कि “जबसे हमने पिछले सीजन में आईपीएल फाइनल खेला है उसके बाद एक फैन्स हमसे काफी जुड़ गये थे जिस करा हमने इन 2 मैच को यहाँ पर कारने के लिए बीसीसीआई को पत्र लिखा था और अब सभी फैन्स इस बार भी आईपीएल के मैच का मजा ले सकेंगे.”