in , , ,

क्विंटन डी कॉक चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले अगले मैच में नहीं खेलेंगे

क्विंटन डी कॉक जो अभी तक आरसीबी की तरफ से सभी मैच में इस आईपीएल सीजन में खेले

Quinton de Kock of Royal Challengers Bangalore in action. (Photo by IANS)
Quinton de Kock of Royal Challengers Bangalore in action. (Photo by IANS)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 रनों से जीतने के बाद इस सीजन में प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद को कायम रखा हुआ है. अब टीम को अपना अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पुणे में खेलना है और टीम इस महत्वपूर्ण मैच में भी जीत के इरादे से उतरेगी.

क्विंटन डी कॉक जो अभी तक आरसीबी की तरफ से सभी मैच में इस आईपीएल सीजन में खेले है वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. निजी कारणों की वजह से डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो चुके है और इस कारण आरसीबी की टीम को पार्थिव पटेल को इस मैच में खिलाना होगा.

एबी डी विलियर्स के इस मैच से पहले फिट हो जाने के बाद टीम के सामने इस बात की दुविधा थी कि वह किस विदेशी खिलाड़ी को टीम से बाहर रखे लेकिन अब डी कॉक के जाने से टीम के लिए किसी भी तरह की चिंता लेने का कोई भी कारण नहीं रहा और इस वजह से आरसीबी की टीम को मैच से इस बदलाव को लेकर अधिक सोचने की कोई भी जरूरत नहीं होगी.

विटोरी ने दी खबर

आरसीबी टीम के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने क्विंटन डी कॉक के वापस दक्षिण अफ्रीका जाने की खबर दी जिसमें उन्होंने अपने बयान में कहा कि “डी कॉक अगला मैच नहीं खेलेंगे लेकिन वह डी विलियर्स के वापस आने से बेहद खुश है. एबी अब पूरी तरह से फिट है, क्विंटन इस मैच में नहीं खेलेंगे वह अफ्रीका वापस चले गयें है एक शादी में शामिल होने के लिए तो इसलिए हमारे लिए ये काफी आसान सा निर्णय हो गया एबी को शामिल करने के लिए.”

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में पांचवें नंबर पर है और उसे अपने अगले 6 में से 5 मैच में जीत हासिल करनी होगी यदि प्लेऑफ में जगह बनानी है. चेन्नई के खिलाफ होने वाला अगला मैच टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है लेकिन एबी डी विलियर्स के वापस आने के बाद टीम का मनोबल जरुर कुछ बढ़ा होगा.

Shivam Mavi & MS Dhoni. (Photo Source: Instagram)

शिवम मावी ने महेंद्र सिंह धोनी से मिलने के बाद उनके लिए लिखी बेहद शानदार बात

Ravichandran Ashwin & Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय