आईपीएल फाइनल में पहुँचने के जश्न में राशिद खान ने शैम्पेन छूने से किया मना - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

आईपीएल फाइनल में पहुँचने के जश्न में राशिद खान ने शैम्पेन छूने से किया मना

Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)
Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इसमें किसी भी बात का कोई संदेह नहीं है कि राशिद खान उनके सबसे अच्छे गेंदबाज रहे इस सीजन में और यही फिर से तब कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में मिला जब हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी के समय संकट की स्थिति में थी तो राशिद ने बल्ले से 10 गेंदों में 34 रन बनाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुँचाया तो वहीँ गेंदबाजी में 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट हासिल करके टीम को फाइनल में पहुँचाने का काम किया.

राशिद जिनके चाहने वाले सिर्फ अफगानिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत में भी अब काफी सारे फैन उन्हें पसंद करते है उनके फिल्ड के अंदर और बाहर के व्यवहार के कारण ये युवा खिलाड़ी सभी का दिल जीतने में कामयाब हो सका है. केकेआर के खिलाफ जीत पर जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जश्न मना रही थी तो उस समय उन्हें किसी ने शैम्पेन ऑफर की जिसे राशिद ने तुरंत मना कर दिया उनके इस कदम ने सभी करोड़ों लोगो का दिल जीतने का काम किया है.

इस्लाम में एल्कोहल का समर्थन करना या उसे किसी भी तरह से पीने के लिए उकसाना मना है और राशिद खान इन सभी बातों का बेहद ख्याल रखते है जिस वजह से उन्होंने शैम्पेन को छूने से भी मना कर दिया. इस वीडियों के वायरल होने के बाद उनकी आर जगह तारीफ़ हो रही है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी क्रिकेट खिलाडी ने जीत की ख़ुशी में एल्कोहल को मना किया हो इससे पहले मोईन अली और हासिम अमला भी ऐसा कर चुके है.

यहाँ पर देखिये उसका वीडियों

फाइनल की तैयारी

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में अब 27 मई को फाइनल मैच खेला जायेगा, इन दोनों ही टीमों ने लीग मैच के बाद टॉप 2 स्थान में अपनी जगह को बनाया था और दोनों ने पुरे सीजन में लगातार शानदार खेल दिखाने का काम किया जिस वजह इन्हें फाइनल में सभी देखना चाहते थे.