in ,

मोहम्मद शमी के विवाद पर पहली बार आया सौरव गांगुली का बयान

अगले महीने की 7 तारीख से आईपीएल का 11 वां सीजन शुरू होने वाला है जिसमे मोहम्मद शमी

md shami with wife
md shami with wife (Photo Source: Twitter)

मोहम्मद शमी इस समय हर जगह पर खबर का हिस्सा बने हुए है और उसका कारण उनकी पत्नी हसीन जहां है जिन्होंने शमी पर काफी सारे आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई है. इन आरोपों में मैच फिक्सिंग का एक आरोप ऐसा था जिसने सभी को चौका कर रख दिया जिस कारण बीसीसीआई को शमी के साथ वार्षिक अनुबन्ध से उन्हें हटाना पडा.

आईपीएल की कर रहे थे तैयारीं

अगले महीने की 7 तारीख से आईपीएल का 11 वां सीजन शुरू होने वाला है जिसमे मोहम्मद शमी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हिस्सा है और दक्षिण अफ्रीका के दौरे से वापस आने के बाद उन्होंने इस सीजन की तैयारीं शुरू कर दी थी लेकिन अचानक उनकी पत्नी ने जिस तरह से जीवन में भूचाल ला दिया उसके बाद से शमी के क्रिकेट जीवन को लेकर भी काफी सारे सवाल खड़े हो गयें है. अब आईपीएल में शमी के खेलने पर निर्णय बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट की रिपोर्ट आने के बाद ही होगा.

हमें रिपोर्ट का इंतजार

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरब गांगुली जो आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य भी है उन्होंने मोहम्मद शमी के इस विवाद पर बोलते हुए कहा कि “एंटी करप्शन यूनिट इस मामले को देख रही है और उसकी रिपोर्ट आने के बाद हम कोई निर्णय ले सकेंगे और हमें उस समय तक शमी के मामले में बोलने के लिए इंतज़ार करना चाहिए.” इस मामले की जांच कोलकाता पुलिस कर रही है वहीँ हसीन जहां ने विनोद रॉय को भी कॉपी भेजी है.

7 दिन जांच के बाद रिपोर्ट

बीसीसीआई के एक्टिंग प्रेसिडेंट सीके खन्ना ने भी इस मामले पर बोलते हुए कहा कि “एंटीकरप्शन यूनिट के चीफ नीरज कुमार इस मामले की जांच कर रहे है जिन्हें 7 दिन का समय दिया गया है जिसके बाद उनकी रिपोर्ट आने पर हम कोई निर्णय ले सकेंगे.”

हमें आशा है शमी निर्दोष हो

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हेमंत दुआ ने शमी के मामले में बोला कि “शमी उसी हालात में टीम के लिए खेल सकेंगे जब वह दोषी नहीं होंगे और हमें उम्मीद है कि वह निर्दोष साबित होंगे और उन्हें इस लीग में खेलने दिया जाएगा लेकिन हम बीसीसीआई के निर्णय का इंतज़ार कर रहे है.”

Mohammed Shami. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

मोहम्मद शमी आईपीएल में खेलेंगे या नहीं बीसीसीआई जल्द देगी अपना निर्णय

Hybrid pitch in England

इस देश मे बनी प्लास्टिक की क्रिकेट पिच, अंडर-19 से होगा उद्घाटन