in , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल 11 सीजन के फाइनल में पहुँचने पर महेंद्र सिंह धौनी ने दिया ये बयान

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद दीपक चहर

MS Dhoni
MS Dhoni plays a shot. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में फाइनल में पहुँचने वाली पहली टीम चेन्नई सुपर किंग्स की बन गयीं है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले कवलिफायर मैच में टीम ने 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ करके 27 मई को इसी मैदान में होने वाले फाइनल मैच में खुद की जगह को पक्का कर लिया. फाफ डू प्लेसी जिन्हें इस सीजन में अभी तक फॉर्म में बिल्कुल भी नहीं देखा गया उन्होंने आज मैच में टीम के लिए शुरू से आखिर तक अकेले लड़े और जीत दिलाकर वापस लौटे.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद दीपक चहर ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहली ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को आउट कर दिया जिसके बाद सनराइजर्स टीम का कोई भी बल्लेबाज मैच में अधिक आत्मविश्वास से खेलता हुआ नहीं दिखाई दिया सिर्फ अंत में कार्लोस ब्रेथवेट ने 43 रनों नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 139 तक पहुँचाने का काम किया.

फाफ डू प्लेसी जिन्हें आज शेन वाट्सन के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजा गया वह एक छोर पर खड़े रहे और दूसरे छोर पर चेन्नई के बल्लेबाजों का भी वही हाल था जो हैदरबाद की पारी के दौरान देखने को मिला था लेकिन फाफ ने अनुभवी खिलाड़ी की भूमिका को निभाते हुए स्कोर को लगातार बढ़ाते चले गये और अंत के तीन ओवरों में अटैक करके चेन्नई की टीम को रोमांचक जीत दिला दी.

हमें इस मैच से सीखने की जरूरत

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि “मैं हमेशा खुश होता हूँ जब भी टीम जीतती है. टॉप 2 टीम में होने का आपको लाभ मिलता है यदि हम इस मैच को हार जाते तो हमारे पास फाइनल में पहुँचने का एक और अवसर होता. हैदराबाद ने काफी शानदार गेंदबाज़ी की भुवि ने शानदार गेंदबाज़ी की और राशिद का साथ मिलने की वजह से वह काफी असरदार हो गयें थे. हम लगातार विकेट खोते जा रहे थे और इसी कारण हमें स्कोर को लगातार बढाने की जरूरत थी. बिल्कुल उनके पास मिस्ट्री गेंदबाज़ है लेकिन सबसे जरुरी बात ये हम कि हमें इस तरह के मैचों से सीखने की जरूरत है. हमारे पास ये सबसे अच्छा संतुलन है.”

“शुरू से लेकर आखिर तक हमने हर गेंदबाज़ को हर स्थिति में आजमाने का काम किया जिससे हमें पता चल सके कौन सा गेंदबाज़ हमारे लिए अंतिम ओवरों में अच्छा साबित हो सकता है. आपको लगातार बदलते रहने की जरूरत है और इसी में आपको समझना है कि कौन से गेंदबाज़ आपके लिए फाइनल में अच्छा कर सकते है.”

“आईपीएल में इस तरह एक मैच में खेलना आसान काम नहीं होता है और फाफ ने साबित कर दिया कि अनुभव कहाँ पर काम आता है. मैं हमेशा इस बात को कहता हूँ कि आपको अपने शरीर से अधिक मानसिकता पर काम करना चाहिए. इंजरी कभी भी हो सकती है लेकिन यहीं पर अनुभव काम आता है. फाफ ने आज शानदार बल्लेबाज़ी की और मुझे आशा है कि वह फाइनल मैच में भी इसी तरह की बल्लेबाज़ी करेंगे. हमारे पास काफी अच्छी टीम है और इससे टीम का माहौल भी काफी शानदार रहता है जिसका पूरा श्रेय कहीं न कहीं टीम मैनजमेंट को भी जाता है क्योंकिं ऐसे माहौल का असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ता है.”

Faf du Plessis

चेन्नई सुपर किंग्स की सनराइजर्स हैदराबाद के उपर रोमांचक जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

मुंबई इंडियंस के इन 5 खिलाड़ियों ने डुबोया मुंबई इंडियंस को