in , , ,

कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का फैसला

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए लीग मैच काफी उतार चढ़ाव भरे रहे लेकिन अंत में टीम ने अपने

Dinesh Karthik & Kane Williamson
Dinesh Karthik & Kane Williamson. (Photo source: IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन में आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में दूसरा क्वालीफायर मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में खेला जा रहा है. कोलकाता नाईट राइडर्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है.

सनराइजर्स के लिए आखिरी मौका

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए फ़ाइनल में पहुँचने का आखिरी मौका है क्योंकि टीम ने जिस तरह से पूरे सीजन में शानदार खेल दिखाया है उसके बाद यदि वह फ़ाइनल में जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो सकी तो सभी को बेहद निराशा होगी. इस सीजन में प्लेऑफ में पहुँचने वाली पहली टीम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी लेकिन यहीं से टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने को मिली. पहले क्वालीफायर मैच में भी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ही हार की वजह कहीं ना कहीं बनी थी. अब टीम अपनी सभी गलतियों को ध्यान में रखते हुए मैच खेलने के लिए उतरेगी.

कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए लीग मैच काफी उतार चढ़ाव भरे रहे लेकिन अंत में टीम ने अपने आखिरी 3 लीग मैच में लगातार जीत हासिल करके प्लेऑफ में अपने स्थान को बनाया जिसके बाद एलिमिनेटर में उनकी भिडंत राजस्थान रॉयल्स के साथ हुयीं जहाँ पर गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा करी थी और अब दिनेश कार्तिक भी अपने खिलाड़ियों से आज ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे ताकि फाइनल की टिकट को पक्का किया जा सके.

इस मैच के लिए दोनों टीमों के अंतिम 11 खिलाड़ी :

सनराइजर्स हैदराबाद – शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्वर कुमार,राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद.

कोलकाता नाईट राइडर्स – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल,  प्रसिद्ध कृष्णा, पियूष चावला, कुलदीप यादव, शिवम मावी.

Gautam Gambhir of Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)

गौतम गंभीर ने दिनेश कार्तिक को दी एक जरुरी सलाह दूसरे क्वालीफायर मैच से ठीक पहले

Shane Watson

शेन वाट्सन ने एबी डीविलियर्स को अपना सबसे अच्छा साथी खिलाड़ी बताया