in , ,

Good Bad Angry

आईपीएल 2018 के इस सीजन इन पांच बल्लेबाजों के बीच रहेगी ऑरेंज कैप की जंग

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों पर काफी दबाव होता है कि वे अपनी टीम के लिए न सिर्फ तेज खेले बल्कि एक बड़ा स्कोर भी बनायें वो कम गेंदों में और

Robin Uthappa (Photo Source: Twitter)
Robin Uthappa (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होगा जिसमे पहला मैच वर्तमान चैम्पियन मुंबई इंडियंस और 2 साल के बैन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े के मैदान में खेला जाएगा और इस बार फाइनल मैच भी इसी मैदान में 27 मई को खेला जाएगा. आईपीएल के इस सीजन के लिए 2 दिन चली नीलामी के दौरा कई बड़े खिलाड़ियों की टीम में बदलाव हो गया तो कुछ अपनी पुरानी टीम से ही खेलते हुए दिखेंगे.

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों पर काफी दबाव होता है कि वे अपनी टीम के लिए न सिर्फ तेज खेले बल्कि एक बड़ा स्कोर भी बनायें वो कम गेंदों में और इस छोटे फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं होता है लेकिन हमने पिछले 10 आईपीएल सीजन में बल्लेबाजों से पूरे सीजन के दौरान काफी शानदार बल्लेबाजी देखी है और इस बार भी आईपीएल के 11 वें सीजन में ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है. जिस कारण हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो इस सीजन अपने बल्ले से आईपीएल में धूम मचा सकते है और ऑरेंज कैप के हक़दार बनने की होड़ में सबसे आगे है.

1. डेविड वार्नर ( सनराइजर्स हैयदराबाद )

David Warner (Photo Source: Twitter)
David Warner (Photo Source: Twitter)

डेविड वार्नर आईपीएल में सनराइजर्स टीम की कप्तानी करने के साथ इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने बल्ले से भी काफी दम दिखाया जिस कारण टीम इनके प्रदर्शन पर काफी कुछ निर्भर करती है क्योंकी ये एक मैच विनर खिलाड़ी है और जिस दिन इनका बल्ला चलता है उस दिन हैयदराबाद टीम की जीत तय हो जाती है. वार्नर का आईपीएल में बेहद अच्छा रिकॉर्ड रहा है और हर आईपीएल सीजन में उन्होंने अपने बल्ले का दम भी दिखाया है जिस कारण उन्हें इस लीग के बड़े खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है. इस समय वार्नर ऑस्ट्रेलिया टी20 की कप्तानी कर रहे है और काफी अच्छे फॉर्म से भी गुजर है जिसके बाद उनकी टीम को इस बात की उम्मीद होगी कि वे अपने इस फॉर्म को जारी रखेंगे जिससे आईपीएल के इस सीजन में उनकी टीम अच्छा खेल सके.

Mitchell Santner (Photo by Phil Walter/Getty Images)

धोनी और रैना के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलने के लिए बेताब हूँ – मिचेल सेंटनर

Yuzvendra Chahal‏ (Photo Source: Twitter)

युजवेंद्र चहल के पिता ने बताया क्यों उनका लड़का मैच के दौरान चश्मा पहनता है