in , , ,

विराट कोहली हेम्सट्रिंग इंजुरी के कारण 3 महीने के लिए क्रिकेट मैदान से हुए दूर

पर इसी बीच एक बेहद ही खराब खबर इस सीजन के शुरू होने से पहले आईपीएल फैन्स

Virat Kohli. (Photo by Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Getty Images)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का साल 2018 में काफी अच्छा फॉर्म चल रहा है और वह जिस दिन भी मैदान में उतरते है उस दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड खुद ही बन जाता है. इस समय पूरे देश में आईपीएल के लिए सभी फैन्स तैयार हो रहे है और वह एकबार इस ट्राफी को विराट कोहली के हाथों में देखना चाहते है.

पर इसी बीच एक बेहद ही खराब खबर इस सीजन के शुरू होने से पहले आईपीएल फैन्स के लिए आ रही है जिसमे आरसीबी के लिए पिछले सीजन भी चोटिल होने के कारण विराट लगभग आधे सीजन से अधिक समय तक बाहर रहे थे तो वहीँ अब इस आईपीएल सीजन के शुरू होने से पहले उन्हें हेम्सट्रिंग इंजुरी हो गयीं है जिस कारण वह अगले 10 से 12 हफ्तों तक क्रिकेट मैदान से दूर रहने वाले है.

अभ्यास के दौरान हुयीं इंजुरी

विराट कोहली इस समय आरसीबी टीम के साथ आईपीएल की तैयारीं कर रहे थे और अभ्यास सत्र के दौरान उन्हें शनिवार की सुबह चोट लग गयीं जिसके बाद आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने उन्हें डॉक्टर के पास ले जाने का काम किया जिसके बाद विराट को काफी सारे टेस्ट से गुजरना पड़ा जिसके बाद उन्होंने विराट को आराम करने की सलाह दे डाली इस व्यस्त शेड्यूल से.

एबी डी विलियर्स करेंगे कप्तानी

आरसीबी टीम के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने क्रिकट्रैकर के रिपोर्टर से फोन पर बात करते हुए इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह टीम के लिए सीजन शुरू होने से पहले काफी तगड़ा झटका है लेकिन हमारी टीम में अभी भी कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो कोहली की अनुपस्थिती में उनकी जगह लेकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते है और हम इस 11 वें सीजन में जीत हासिल कर सकते है.

विटोरी ने कहा कि “ये किसी भी कोच के लिए पचा पाना मुश्किल है कि कोहली जैसा खिलाड़ी जो अकेले हमें 4 से 5 मैच में जीत दिला सकता था और टीम के कप्तान होने नाते अब वह टीम के साथ नहीं होंगे. हमारे पास अभी भी सरफराज खान, मंदीप सिंह और मनन वोहरा जैसे खिलाड़ी मौजूद है जो उनकी जगह को ले सकते है वैसे तो कोहली की जगह ले पाना बेहद मुश्किल भरा है लेकिन ये इन खिलाड़ियों के लिए काफिब अच्छा मौका है.”

साथ ही विटोरी ने इस बात की भी पुष्टि करी की दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डी विलियर्स इस सीजन टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे और ब्रेंडन मक्कुलम टीम के उप कप्तान की भूमिका को निभाएंगे हमारे लिए ये काफी अच्छी बात है कि ऐसे अनुभवी खिलाड़ी टीम के साथ मौजूद है.

मुख्य बात

क्रिकट्रैकर के हमारे सभी फैन्स हम इस बात की आपसे क्षमा मांगते है कि हमने आपको आज 1 अप्रैल याद दिलाने के लिए इस तरह का मजाक किया है. आप भी अपने दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को शेयर करे और जो कोहली का काफी बड़ा फैन हो और उसे बेवकूफ बनाए. इस आर्टिकल में जो भी बातें लिखी है वह सिर्फ हास्य की नजर से लिखी गयीं है इनका वास्तविकता से कोई भी लेना देना नहीं है.

Virat-Kohli-April-Fool

Mohammad Kaif & his son

इंस्टाग्राम पर कैफ ने डाली बेटे संग तस्वीर, मच गया बवाल

Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)

विराट देश के सबसे ताकतवर लोगों की सूची में पहुंचे इतने नंबर पर