in

वीरेन्द्र सहवाग ने बताया कौन सी टीम जीत सकती है आईपीएल का 11 वां सीजन

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और नजफ़गढ़ के नवाब के नाम से पहचाने जाने वाले वीरेन्द्र सहवाग जो इस समय आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब

Virender Sehwag
Virender Sehwag of Gemini Arabians looks on. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

आईपीएल का 11 वां सीजन अभी शुरू होने में लगभग तीन महीने का समय बचा हुआ है और इस बार इस सीजन के शुरुआत होने की तारीख का कल ऐलान कर दिया गया जिसमे पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई में खेला जाएगा और आखिरी मैच भी मुंबई में 27 मई को खेला जायेगा. जहाँ एक तरफ सभी टीम अब 27 और 28 जनवरी को आईपीएल में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की तैयारीं कर रही है वहीँ भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने इस आईपीएल सीजन के विजेता का नाम पहले ही बता दिया.

सहवाग ने इन दो टीमों के लिए नाम

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और नजफ़गढ़ के नवाब के नाम से पहचाने जाने वाले वीरेन्द्र सहवाग जो इस समय आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिकेट ओपरेशन के निदेशक भी है उनसे जब आईपीएल की नीलमी को लेकर एक प्रोग्राम में सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपने बल्लेबाजी करने के तरीके से ही इसका जवाब देते हुए इस सीजन में दो टीमों के नाम बता दिए जिनमे से कोई एक आईपीएल की विजेता बना सकती है.

वो जीते जिन्होंने कभी नहीं जीता आईपीएल

सहवाग ने इस सवाल का जवाब बेहद ही रोचक तरीके से देते हुए कहा कि “इस साल मैं ऐसी किसी टीम को खिताब जीतते देखना चाहता हूँ जिन्होंने इससे पहले के सीजन में आईपीएल का खिताब एकबार भी नही जीता है. फिर चाहे वो किंग्स इलेवन पंजाब हो या दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम या फिर आरसीबी क्योंकी इन टीमों के जीतने से आने वाले समय में टूर्नामेंट और रोचक हो जायेगा.”

 

पंजाब का नया होम ग्राउंड

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस आईपीएल सीजन में दो मैदान में अपने होम मैच खेलेगी जिसमे उसने मोहली के अलावा इस बार इंदौर को अपना होम ग्राउंड बनाया है. जिसमे टीम चार मैच मोहली में और चार मैच इंदौर में खेलेगी. पंजाब की टीम ने इस बार सिर्फ अक्षर पटेल को ही रिटेन किया है.

India vs South Africa

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, तीसरा टेस्ट, मैच प्रेडिक्सन

Kamlesh Nagarkoti

भारत के इस तेज गेंदबाज की गेंदबाजी से दुनिया हैरान