in

आईपीएल 2019 में यह है चेन्नई सुपर किंग्स का पूरा शेड्यूल

चेन्नई सुपर किंग्स टीम डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगी

आईपीएल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगी। इस टीम को खिताब बचाना है और यह टीम ऐसा कारनामा करने में सक्षम भी है। आईपीएल का पहला मैच 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स जब चेन्नई में खेलती है तो पूरा नज़ारा देखते ही बनता है।

सीएसके आईपीएल की सबसे कंसिस्टैंट टीम है और इसाके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मिडास टच अब भी इस टीम में बाकी है।

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो साल के लिए बैन कर दिया गया था। 2016 और 2017 के आईपीएल सीज़न में ये दोनों टीमें बाहर रही थीं।

आईपीएल 2018 में इन दोनों टीमों ने आईपीएल में वापसी की और चेन्नई सुपर किंग्स ने तो जैसे दो सालो की कसर पूरी कर दी और वापसी का जश्न खिताब जीतकर बनाया।

टी 20 क्रिकेट में एक बात कही जाती है कि इस फॉर्मेट में कप्तान आधी टीम होता है। यह बात चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देखकर बिलकुल सही लगती है।

आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स का शेड्यूल ऐसा है कि इस टीम के पास दो मैचों के बीच पर्याप्त समय है। पहला मैच 23 मार्च को खेलने के बाद यह टीम 26 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी।

इसके बाद 31 मार्च को चेन्नई में राजस्थान रॉयल्स के साथ मैच होगा। इसके 4 दिन बाद यानी 3 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई में मैच होगा।

CSK_Schedule
CSK_Schedule

इस तरह ऊपर दिया गया ग्राफ बताता है कि हर मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को 3 से 4 दिन का गैप है, जिसमें टीम तरोताज़ा हो सकती है। देखिए चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2019 का पूरा शेड्यूल।

जसप्रीत बुमराह से नहीं थी ऐसी उम्मीद, गेटकीपर से नहीं मिलाया हाथ

Moeen Ali (Twitter)

विराट कोहली उतार सकते हैं CSK के खिलाफ यह टीम, देखिए RCB की संभावित प्लेइंग इलेवन