IPL 2021 सीजन की व्यूवरशिप ने लगाई लंबी छलांग, 35वें मैच तक पहुंच गई थी 380 मिलियन - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 सीजन की व्यूवरशिप ने लगाई लंबी छलांग, 35वें मैच तक पहुंच गई थी 380 मिलियन

BCCI सेक्रेट्री जय शाह ने अपने ट्वीट के जरिए व्यूवरशिप को लेकर जानकारी दी।

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन का फेज-2 इस समय यूएई में खेला जा रहा है। जिसको लेकर यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरू होने के साथ सीजन के बाकी बचे मैचों का आयोजन कराना काफी मुश्किल है, वहीं टी-20 वर्ल्ड कप भी इसी साल खेला जाना था। लेकिन इन सब चीजों के बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आखिरकार IPL 2021 सीजन के बाकी बचे मैचोंं को आयोजन कराने के लिए विंडो तलाश कर ली।

जिस समय कोरोना की दूसरी लहर के चलते सीजन को बीच में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया था, तो सभी विदेशी खिलाड़ियों को वापस भेजने के लिए भारतीय बोर्ड ने पूरी व्यवस्था की थी। जिसके बाद जैसे ही हालाता सामन्य हुए बीसीसीआई ने बाकी बचे 31 मैचों को आयोजित कराने के लिए योजना बनाना शुरू कर दिया। जिसकेे बाद 3 हफ्ते की विंडो मिलने पर नए संसोधित कार्यक्रम को घोषित कर दिया गया।

अब BCCI के सेक्रेट्री जय शाह ने IPL 2021 सीजन को लेकर एक बड़ी खबर सभी के साथ शेयर की है, जिसमें व्यूवरशिप के मामले में काफी शानदार नतीजे देखने को मिले हैं। जहां शुरुआती 29 मैचों में एक भी फैन को स्टेडियम आकर देखने की इजाजत नहीं थी, तो वहीं दूसरे हाफ में कुछ प्रतिशत फैंस स्टेडियम में देखने को मिल रहे हैं। वहीं टीवी पर भी इसका असर साफ तौर पर देखने को मिला जिसमें व्यूवरशिप के आए नतीजे यही बयां कर रहे हैं।

यह और भी रोमांचक होगा

BCCI सेक्रेट्री जय शाह ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि, IPL 2021 सीजन की टीवी व्यूवरशिप 35वें मैच तक 380 मिलियन पर पहुंच चुकी थी। जो पिछले सीजन के इस के मामले से 12 मिलियन अधिक है। आप सभी का धन्यवाद, अभी यह सीजन और भी रोमांचक होने वाला है।

इस समय IPL सीजन जहां सभी टीमों के लिए एक बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचा चुका है, तो वहीं प्लेऑफ और फाइनल के मैचों की व्यूवरशिप को लेकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि सीजन इस मामले में काफी सफल साबित होगा।