BCCI ने IPL 2021 सीजन का फाइनल मुकाबला देखने के लिए PCB अध्यक्ष रमीज राजा को भी भेजा निमंत्रण - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI ने IPL 2021 सीजन का फाइनल मुकाबला देखने के लिए PCB अध्यक्ष रमीज राजा को भी भेजा निमंत्रण

बीसीसीआई ने एशियन क्रिकेट काउंसिल एग्जीक्यूटिव बोर्ड मीटिंग के दौरान रमीज राजा को आईपीएल 2021 सीजन का फाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया।

Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)
Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नािट राइडर्स के बीच में दुबई के मैदान में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा को भी मैच देखने के लिए निमंत्रित किया है।

लेकिन उसके बाद ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि PCB अध्यक्ष रमीज राजा यह मुकाबला देखने नहीं जायेंगी। बीसीसीआई ने पाक बोर्ड के अध्यक्ष को एशियन क्रिकेट काउंसिल एग्जीक्यूटिव बोर्ड मीटिंग के दौरान यह निमंत्रण दिया है। वहीं यह भी खबरें सामने आई हैं कि रमीज राजा और सौरव गांगुली के बीच इस मीटिंग के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ मुकाबले से करेगी टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टबूर के दिन का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं। इस दिन दुबई के मैदान में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। जिसको लेकर अभी से रोमांच देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान की टीम अभी तक खेले गए किसी भी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मुकाबला नहीं जीत पाई है।

हालांकि दोनों ही टीमों ने एक-एक बार टी-20 वर्ल्ड कप को अपने नाम जरूर किया है। जिसमें भारत ने साल 2007 में खेले गए पहले संस्करण में जीत हासिल की थी। जिसमें फाइनल मुकाबले में भारत ने पाक को 5 रनों से करीबी मात दी थी। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड में खेले गए साल 2009 के टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को 8 विकेट से मात देते हुए खिताब अपने नाम किया था।

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार टी-20 क्रिकेट में भिड़ंत साल 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में हुई थी, जिसमें पाकिस्तान की टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।