IPL 2021 फेज-2 में हिस्सा लेने यूएई पहुंचा चेन्नई सुपर किंग्स का यह खिलाड़ी लेकिन नहीं खेल पाएगा पहला मैच - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

IPL 2021 फेज-2 में हिस्सा लेने यूएई पहुंचा चेन्नई सुपर किंग्स का यह खिलाड़ी लेकिन नहीं खेल पाएगा पहला मैच

IPL 2021 के फेज-2 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)
Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन का फेज-2 की शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के साथ होगी। IPL 2021 के सीजन का पहला हाफ भारत में खेला गया था, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते इस बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था।

अब इसके बाकी बचे मैचों का आयोजन यूएई में कराया जा रहा है, जहां पर बायो-बबल में खिलाड़ियों को रखा जा रहा है। सभी टीमों के अधिकतर खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं। इसी बीच इंग्लैंड बनाम भारत के बीच टेस्ट सीरीज का हिस्सा हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन भी यूएई पहुंच चुके हैं।

हालांकि सैम करन अब बीसीसीआई के नियमों के अनुसार इंग्लैंड से आने वाले खिलाड़ियों को 6 दिनों तक के क्वारंटाइन के कारण पहला मैच नहीं खेल पायेंगे। सैम करन को 20 सितंबर तक आइसोलेट रहना होगा और इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ जुड़ पायेंगे।

डु प्लेसिस के खेलने पर भी संदेह

चेन्नई सुपर किंग्स टीम का बेहद अहम हिस्सा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस के खेलने पर भी संदेह की स्थिति है। दरअसल फाफ इस समय वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन पिछले 2 मैचों में ग्रोइन इंजरी के चलते वह खेलते नहीं दिखे हैं। फाफ की इस खबर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए भी चिंता बढ़ा दी है और वहीं उनका भी पहले मैच में खेलना काफी संदिग्ध लग रहा है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के पास ओपनिंग के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ के साथ दूसरे विकल्प के तौर पर रॉबिन उथप्पा मौजूद हैं, जिनका आईपीएल में रिकॉर्ड एक बल्लेबाज के तौर पर अच्छा रहा है। वहीं चेन्नई ने अभी तक इस सीजन में 7 मैच खेलते हुए 5 में जीत हासिल की है जिसके बाद वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है।