राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए मुंबई और कोलकाता के लिए बढ़ाई मुश्किल - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए मुंबई और कोलकाता के लिए बढ़ाई मुश्किल

इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 21 गेंदों में खेली 50 रनों की पारी।

CSK vs RR (Image Credit-IPLBCCI)
CSK vs RR (Image Credit-IPLBCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का सीजन इस समय ऐसे मुकाम पर पहुंच चुका है, जहां से प्लेऑफ की बची 2 जगहों के लिए 5 टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल रही है, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की स्थिति थोड़ा बेहतर कही जा सकती है। इस सीजन का 47वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला गया जिसमें बल्लेबाजों का पूरी तरह से दबदबा देखने को मिला और अंत में राजस्थान ने मैच में एकतरफा 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए महत्वपूर्ण 2 अंक अपने नाम पर बटोरे।

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली शतकीय पारी स्कोर पहुंचाया 189 रन

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की ओपनिंग जोड़ी ने एकबार फिर से टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए 47 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद डु प्लेसिस 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और इसके कुछ देर बाद ही सुरेश रैना सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

लेकिन इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ बिल्कुल ही अलग अंदाज में खेलते हुए दिखाई दिए और एक छोर से लगातार तेजी के साथ रन बनाते चले गए जिसमें उन्हें अंतिम के ओवरों में रवींद्र जडेजा का साथ मिला और दोनों ने मिलकर 20 ओवर खत्म होने पर टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन पहुंचा दिया। गायकवाड ने जहां 60 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली तो वहीं जडेजा ने भी 15 गेंदों में 32 रन बना दिए।

राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाजों ने दी धमाकेदार शुरुआत तो शिवम दुबे लौटे जीत दिलाकर

190 रनों का पीछा करना राजस्थान रॉयल्स के लिए आसान काम नहीं होने वाला था, लेकिन टीम के ओपनिंग बल्लेबाज एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल अलग ही इरादे के साथ मैदान में उतरे थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 77 रनों का साझेदारी करते हुए एक तेज शुरुआत देने का काम किया। यशस्वी ने 21 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली वहीं इसके बाद एक छोर से कप्तान संजू सैमसन ने संभलकर खेलते हुए रन बनाने का सिलसिला जारी रखा।

वहीं उनको दूसरे छोर से शिवम दुबे का साथ मिला जिन्होंंने लगातार बड़े शॉट खेलना जारी रखा और इस वजह से मैच बिल्कुल ही एकतरफा हो गया था। हालांकि संजू सैमसन 28 रनों की पारी खेलने बाद पवेलियन लौट गए लेकिन उस समय तक राजस्थान की जीत पक्की हो चुकी थी। शिवम दुबे ने इस मैच में 42 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए राजस्थान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: