लोकेश राहुल के बाद अब पंजाब किंग्स के कोचिंग स्टाफ से इस दिग्गज ने टीम का छोड़ा साथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

लोकेश राहुल के बाद अब पंजाब किंग्स के कोचिंग स्टाफ से इस दिग्गज ने टीम का छोड़ा साथ

अगले IPL सीजन में एंडी फ्लावर किसी दूसरी फ्रेंचाइजी के साथ बड़ी भूमिका में दिख सकते हैं।

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले 30 नवंबर 2021 को मौजूदा सभी 8 फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया। जिसमें कई प्रमुख खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है और इसी में एक नाम पिछले 2 सीजन से पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी करने वाले शानदार बल्लेबाज लोकेश राहुल का भी शामिल है। वहीं अब पिछले 2 सीजन में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े सहायक कोच के तौर एंडी फ्लावर ने भी टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया है।

अगले IPL सीजन से 2 नई टीमों के शामिल होने के बाद कोचिंग में शानदार अनुभव हासिल कर चुके एंडी फ्लावर के पास बड़ी भूमिका में जाने का शानदार मौका भी है। इससे पहले एंडी फ्लावर ने एक दशक से लंबे समय तक इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच की भूमिका को अदा किया जिसमें टीम ने काफी सफलता हासिल की है।

साल 2020 के IPL सीजन में एंडी फ्लावर बतौर कोच पहली बार भूमिका में दिखे थे। वहीं अब इस बात की पूरी संभावना लगाई जा रही है वह अगले सीजन में किसी दूसरी फ्रेंचाइजी के साथ अहम जिम्मेदारी कोचिंग स्टाफ में निभाते हुए दिख सकते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में BCCI ऑफीशियल के छपे बयान के अनुसार उन्होंने बताया कि, एंडी फ्लावर ने टीम को अपना इस्तीफा कुछ समय पहले ही भेज दिया था, जिसे मंजूर कर लिया गया। इस बात की पूरी संभावना है कि IPL की 2 नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद में से किसी एक साथ वह जुड़ सकते हैं।

पिछले 2 साल से पंजाब किंग्स के साथ थे एंडी फ्लावर

एंडी फ्लावर को लेकर बात की जाए तो वह पिछले 2 सालों से पंजाब किंग्स के साथ सहायक कोच के तौर पर जुड़े हुए थे, जिसमें वह मुख्य कोच अनिल कुंबले के साथ लगातार काम कर रहे थे। वहीं एंडी फ्लावर कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया किंग के साथ भी काम कर चुके हैं, जिसके मालिक पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी में भी शामिल हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सेंट लूसिया के साथ वह कोच के तौर पर अपनी भूमिका को जारी रखेंगे या नहीं।

पंजाब किंग्स के लिए अगला सीजन काफी सारे बदलावो के साथ आने वाला है, जिसमें टीम में कई नए खिलाड़ियों का देखा जाना तय है। वहीं कप्तानी के मोर्चे पर भी बदलाव तय हो चुका है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब किंग्स की टीम अगले सीजन में किस खिलाड़ी को अपना कप्तान नियुक्त करती है।