IPL 2022 के सीजन में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टाफ में दिख सकते हैं, यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 के सीजन में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टाफ में दिख सकते हैं, यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

गैरी कर्स्टन की गिनती अनुभवी कोच में की जाती है।

Gary Kirsten. (Photo by IANS)
Gary Kirsten. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में शामिल होने वाली 2 नई फ्रेंचाइजियों में से एक अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने भी अपनी टीम के सपोर्ट स्टाफ को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसमें ऐसी खबर सामने आ रही है कि टीम के मुख्य कोच के तौर पर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ओपनिंग बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को नियुक्त किया जा सकता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कर्स्टन ने जिस समय से कोचिंग की दुनिया में कदम रखा है, वह इसमें काफी सफल रहे हैं। जिसमें भारतीय टीम जब साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप विजेता बनी थी, तो उस समय कर्स्टन ही टीम के मुख्य कोच थे। वहीं इसके अलावा वह लंबे समय तक IPL में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका को निभा चुके हैं, इससे पहले वह दिल्ली डेयरडेविल्स जो अब दिल्ली कैपिटल्स के नाम से पहचानी जाती है, उसके भी मुख्य कोच की जिम्मेदारी गैरी कर्स्टन निभा चुके हैं।

क्रिकबज्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अब अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टाफ के साथ जुड़ने के बेहद करीब हैं, जिसमें उनके साथ पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की भी नियुक्ति की जा सकती है।

जिसमें एक बात ध्यान रखने वाली है, कि यह दोनों ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सपोर्ट स्टाफ में साथ मिलकर काम कर चुके हैं। वहीं जब भारत ने वनडे वर्ल्ड कप साल 2011 में जीता था, तो उस समय कर्स्टन के मुख्य कोच रहने के अलावा आशीष नेहरा उस समय भारतीय टीम के सदस्या थे।

इसके अलावा यह भी खबर सामने निकलकर आ रही है कि इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी विक्रम सोलंकी भी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कोचिंग स्टाफ में शामिल किए जा सकते हैं। इससे पहले यह भी खबर सामने आई थी कि सीवीसी की मालिकाना हक वाली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के सपोर्ट स्टाफ के लिए रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर से भी बात की थी।

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने पहले ही कर दिया अपने मुख्य कोच का ऐलान

अहमदाबाद के अलावा अगले IPL सीजन में लखनऊ की भी फ्रेंचाइजी दिखने वाली है, जिसको लेकर उन्होंने अपने कोचिंग स्टाफ को लेकर कुछ समय पहले ही ऐलान कर दिया था। संजीव गोयनका के मालिकाना हक वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज एंडी फ्लावर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। वहीं इसके अलावा सहायक कोच के तौर पर उन्होंने पूर्व भारतीय विकेटकीपर खिलाड़ी विजय दहिया को जिम्मेदारी सौंपी है।

वहीं IPL में अपनी कप्तानी में 2 बार कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को विजेता बनाने वाले गौतम गंभीर को लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम का मेंटोर नियुक्त किया है। बता दें कि दोनों ही टीमों को 25 दिसंबर तक मेगा ऑक्शन से बाहर अपनी टीम में चुने गए अधिकतम 3 खिलाड़ियों के नामों का भी ऐलान करना है।