IPL 2022: पूरे सीजन की असफलता को 5 विकेट के सहारे छुपा रहे हैं बुमराह! - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: पूरे सीजन की असफलता को 5 विकेट के सहारे छुपा रहे हैं बुमराह!

जसप्रीत बुमराह का 5/10 का आंकड़ा आईपीएल के इतिहास में पांचवां सर्वश्रेष्ठ है।

Jasprit Bumrah. (Photo Source: IPL/BCCI)
Jasprit Bumrah. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 56वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 52 रनों से हरा दिया हो, लेकिन चर्चा में तो जसप्रीत बुमराह है। भारत और मुंबई इंडियंस (MI) के तेज गेंदबाज 9 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर कहर बनकर टूट पड़े और मात्र 9 गेंदों पर ही आधी टीम को पवेलियन चलता कर दिया, और साथ ही आईपीएल (IPL) में अपना पहला पंजा भी हासिल कर लिया।

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों के स्पेल में केवल 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए, जो आईपीएल (IPL) के इतिहास में यॉर्कर स्पेशिलिस्ट का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने केकेआर (KKR) के खिलाफ एक मेडन ओवर भी डाला।

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में जड़ा पहला पंजा

रही बात मैच की तो, जीत के लिए 166 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस (MI) 113 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह केकेआर (KKR) यह आईपीएल 2022 (IPL 2022) मैच 52 रनों से मैच जीत गई। हालांकि, जसप्रीत बुमराह को केकेआर (KKR) के खिलाफ गेंद के साथ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के समापन के बाद, जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वह व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में ज्यादा परेशान नहीं हैं, और ना ही वह आंकड़ों पर नजर रखते हैं, क्योंकि टीम में योगदान देना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

जसप्रीत बुमराह ने पोस्ट-मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “हमेशा योगदान देना अच्छा लगता है, लेकिन टीम की जीत महत्वपूर्ण है। हमारे पास केकेआर के खिलाफ मैच जीतने का मौका था, लेकिन हम इसे पूरा नहीं कर सके। मैं आंकड़ों या लक्ष्यों पर नजर नहीं रखता, मेरा उद्देश्य प्रक्रिया से चिपके रहना है।”

उन्होंने आगे कहा: “कभी-कभी आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं लेकिन विकेट नहीं लेते हैं। मैं ज्यादा हताश नहीं हो सकता। मैं हर संभव तरीके से योगदान देना चाहता हूं। खैर, यह हमारी गलतियों को सुधारने और अगले सत्र में बेहतर प्रदर्शन करने के बारे में है।”