मुंबई इंडियंस के गेंदबाज कुमार कार्तिकेय को धोनी से मिला यह खास तोहफा जिसकी हो रही चर्चा - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज कुमार कार्तिकेय को धोनी से मिला यह खास तोहफा जिसकी हो रही चर्चा

कुमार कार्तिकेय ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 3 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके।

MS Dhoni signed cricket ball for Kumar Kartikeya (Photo Source: Instagram/MumbaiIndians)
MS Dhoni signed cricket ball for Kumar Kartikeya (Photo Source: Instagram/MumbaiIndians)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में मुंबई इंडियंस (MI) के मुख्य स्पिन गेंदबाज बन चुके कुमार कार्तिकेय ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने CSK के खिलाफ 3 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके।

उन्होंने इस मुकाबले में ड्वेन ब्रावो और सिमरनजीत सिंह का विकेट चटकाया। उनकी गेंदबाजी की वजह से मुंबई ने चेन्नई को 97 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस टूर्नामेंट में कार्तिकेय लगातार अच्छे प्रदर्शन कर रहे हैं। यही नहीं अब उनको CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से एक ऐसा तोहफा भी मिल गया है जिसे वो जिंदगी भर अपने पास रखेंगे।

ये यादगार तोहफा है उनकी साइन की गई मुकाबले की गेंद। दो बार के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को कई बार देखा गया है कि मुकाबले के बाद वह युवा खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए नजर आते हैं। इस बार किस्मत कार्तिकेय के साथ थी। उन्होंने पहले एक दूसरे से बातचीत की उसके बाद कार्तिकेय के कहने पर धोनी ने उनको मैच गेंद पर साइन करते हुए दिया।

एम एस धोनी का यादगार तोहफा कुमार कार्तिकेय के लिए

मुंबई इंडियंस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल में एक वीडियो पोस्ट किया गया जिसमें टीम के सभी खिलाड़ी CSK के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद ड्रेसिंग रूम की ओर वापस आ रहे हैं। इसी के साथ कुमार कार्तिकेय भी ड्रेसिंग रूम की ओर जा रहे हैं और उनके हाथ में एक गेंद है। जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, यह साइन मुकाबले की गेंद है जो एम एस धोनी ने की है।

मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स 16 ओवर में 97 रन बना पाई। टीम की ओर से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पारी को संभाला और 33 गेंदो में नाबाद 36 रन बनाए। कुल 4 खिलाड़ी ही दो डिजिट रन बना पाए।

जवाब में मुंबई ने 98 रन का लक्ष्य 5 विकट रहते हुए बना लिया। टीम की ओर से तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर 34 रन की नाबाद पारी खेली। बता दें दोनों टीमें ही इस बार के प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं।