IPL 2022 की शुरूआत को लेकर बड़ी अपडेट आ चुकी है - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 की शुरूआत को लेकर बड़ी अपडेट आ चुकी है

आईपीएल के 15वें सीजन के लिए इस बार होगा खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन।

RCB vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)
RCB vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग यानी की IPL का क्रेज हर साल के साथ बढ़ता ही जा रहा है, क्रिकेट जगत की सबसे मशहूर लीग इस साल 2 फेज में हुई थी और इसका कारण था कोरोना। वहीं अब IPL 2022 को लेकर हर दिन नई अपडेट सामने आ रही है, साथ ही कुछ दिनों पहले ये भी बता दिया गया था कि 2022 की लीग का आयोजन भारत के मैदानों पर ही कराया जाएगा।

IPL 2022 किस तारीख से होगा शुरू?

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत साल 2008 में 8 टीमों के साथ हुई थी, जहां ये लीग भारत के कई खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हुई और आईपीएल के जरिए युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की। साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए BCCI हर साल काफी मोटा मुनाफा कमाती है और इस बार ये बारी एक बार फिर आ चुकी है।

*ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार 2 अप्रैल 2022 से शुरू हो सकता है IPL।
*चेपॉक स्टेडियम में खेला जा सकता है IPL 2022 का पहला मुकाबला।
*आईपीएल के 15वें सीजन के लिए इस बार होगा खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन।
*साथ ही IPL 2022 में भी रहेगा कड़ा बायो बबल और कोरोना नियम।

2 नई टीमों की होगी एंट्री

इसी के साथ ही IPL 2022 से अब ज्यादा मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका कारण है 2 नई टीमों का शामिल होना। जिसके बाद लीग में कुल टीमों की संख्या 10 हो जाएगी और वेन्यू भी बढ़ा दिए जाएंगे। इससे पहले भी IPL में दो बार 2 नई टीमों को शामिल किया गया था, लेकिन अलग-अलग कारणों के चलते ये टीमें हट गई और काफी समय से लीग 8 टीमों के साथ ही खेली जा रही है। साल 2021 का खिताब धोनी की CSK ने जीता था, जहां फाइनल मैच यूएई में खेला गया था और सामने KKR टीम थी। दूसरी ओर लीग में 10 टीमों के आने के बाद भारत के युवा खिलाड़ियों के पास मौके बढ़ गए हैं और हर टीम युवा खिलाड़ियों को ही अपनी ताकत बनाना चाहती है।