IPL 2022: डेल स्टेन ने श्रेयस अय्यर के क्लीन बोल्ड होने पर अपनी वायरल प्रतिक्रिया को लेकर किया दिलचस्प खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: डेल स्टेन ने श्रेयस अय्यर के क्लीन बोल्ड होने पर अपनी वायरल प्रतिक्रिया को लेकर किया दिलचस्प खुलासा

जब डेल स्टेन की भविष्यवाणी के विपरीत उमरान मलिक ने गेंद डाली!

Dale Steyn Reaction SRH. (Photo Source: IPL/BCCI)
Dale Steyn Reaction SRH. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें सीजन का 25वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच 15 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सात विकेट से मात देकर जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

इस रोमांचक मुकाबले में राहुल त्रिपाठी (71) और एडेन मार्कराम (86*) के अलावा, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक और तेज गेंदबाजी कोच डेल स्टेन खास सुर्खियों में रहे। आपको बता दें, जम्मू और कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, और केकेआर (KKR) के खिलाफ एक बार फिर उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को मोहित कर दिया।

जब डेल स्टेन की भविष्यवाणी के विपरीत उमरान मलिक ने डाली गेंद

हालांकि, अगर कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है, तो सबसे ज्यादा खुशी उसके कोच को होती है, और यहीं चीज डेल स्टेन के साथ भी है। केकेआर (KKR) के खिलाफ उमरान मलिक का प्रदर्शन देख दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खुद को रोक नहीं पाए और डगआउट में अपने शिष्य के प्रदर्शन को पूरे जोश में सेलिब्रेट करते हुए नजर आए।

दरअसल, केकेआर (KKR) की पारी के 10वें ओवर में एसआरएच (SRH) के एक्सप्रेस तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से एक यॉर्कर डाली, जिसने श्रेयस अय्यर (28) को क्लीन बोल्ड कर दिया।

यहां देखे कैसे उमरान मलिक ने श्रेयस अय्यर क्लीन बोल्ड किया –

इस खतरनाक गेंद पर विकेट मिलने के बाद उमरान मलिक ने श्रेयस अय्यर के विकेट का जमकर जश्न मनाया, लेकिन इससे भी ज्यादा जोश में डगआउट में बैठे डेल स्टेन खुशी के मारे उछल पड़े। वह अपनी सीट से उठे और बगल में बैठे मुथैया मुरलीधरन के साथ उमरान मलिक का विकेट सेलिब्रेट किया।

आपको बता दें, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन एसआरएच (SRH) के तेज गेंदबाजी कोच है, जिनकी देखरेख में उमरान मलिक खेल की बारीकियां सीख रहे हैं। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 27 रन देकर दो अहम विकेट चटकाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

यहां देखिए डेल स्टेन की प्रतिक्रिया का वायरल वीडियो –

मैच के समापन के बाद डेल स्टेन ने उमरान मलिक की गेंद पर श्रेयस अय्यर के आउट होने का जश्न मनाने के पीछे की कहानी का खुलासा किया।

डेल स्टेन ने कहा: “मैं झूठ नहीं बोलने वाला। कई बार खिलाड़ियों की प्रतिभा सामने आती है। मुरली (मुथैया मुरलीधरन) ने वास्तव में कहा कि उन्हें लगता है कि अभी गेंदबाजी करने के लिए एकदम सही गेंद यॉर्कर है। टॉम (मूडी) और मैंने मुड़कर कहा, ‘नहीं, अगर वह अभी यॉर्कर करेगा, तो उसके सिर पर एक चौका लगने वाला है’। वह दौड़ा और यॉर्कर डाला, और फिर स्टंप्स जमीन पर बिखर चुके थे! तो मैं अचरज में था और खुशी से झूम उठा।”

उन्होंने कहा, “प्रतिभा खिलाड़ियों में है, दोस्तों। उन्हें वही करना है, जो उन्हें करना है, और जब उमरान मालिक ने ऐसा किया तो मैंने मुरली के पास छलांग लगाई! मैंने उनसे कहा, ‘आप एक स्पिन गेंदबाजी कोच हैं, और अब आप ये अद्भुत कॉल कर रहे हैं’।”