सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम में चोटिल सौरभ दुबे की जगह पर शामिल किया गया रांची का यह युवा तेज गेंदबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम में चोटिल सौरभ दुबे की जगह पर शामिल किया गया रांची का यह युवा तेज गेंदबाज

बैक इंजरी के चलते सौरभ दुबे इस पूरे सीजन के लिए बाहर हो चुके हैं।

Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: IPL/BCCI)
Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अब सीजन के बाकी बचे मौचों को लेकर चोटिल सौरभ दुबे की जगह पर सुशांत मिश्रा को अपनी टीम में शामिल करने का फैसला किया है। सौरभ दुबे बैक इंजरी के चलते इस पूरे सीजन के बाहर हुए हैं, जिनको सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने फरवरी में हुए IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था।

हालांकि सौरभ दुबे को अभी तक इस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। वहीं सुशांत मिश्रा को लेकर बात की जाए तो झारखंड से आने वाले 21 साल के इस युवा तेज गेंदबाज को टीम ने 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। बाएं हाथ के सुशांत ने अब तक 4 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4.07 के इकॉनमी रेट के साथ 13 विकेट हासिल किए हैं।

इससे पहले सुशांत मिश्रा पिछले 2 साल से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का हिस्सा थे, जिसमें वह नेट गेंदबाज की भूमिका को निभा रहे थे। SRH टीम में यह पहला मामला नहीं जब किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर सामने आई है। क्योंकि वाशिंगटन सुंदर भी अभी तक फिटनेस के मामले में जूझते हुए दिखाई दिए हैं जिसके चलते उन्हें 3 लगातार मैचों से बाहर बैठना पड़ा था।

इस समय अंकतालिका में चौथे स्थान पर SRH

वाशिंगटन सुंदर की चोट को लेकर बात की जाए तो पिछले मुकाबले में उन्हें एक बार फिर से उसी जगह पर चोट लगी जिसकी वजह से उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। इसी को लेकर टीम के मुख्य कोच टॉम मूडी ने अपने बयान में जानकारी दी थी कि, यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुंदर को फिर से उसी जगह पर चोट लगी है, जिसके चलते वह पिछले कुछ मुकाबलों में बाहर बैठे थे।

अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद टीम के IPL 2022 सीजन में सफर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 9 मुकाबले खेलने के बाद 5 में जीत दर्ज की जबकि 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते टीम 10 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज है। लेकिन टीम को पिछले 2 मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है।